दैनिक भास्कर हिंदी: राज्यसभा में कृषि बिल पास होने के बाद पीएम मोदी ने पंजाबी में ट्वीट कर कहा- कृषि बिल ऐतिहासिक, किसानों के हित में

September 21st, 2020

हाईलाइट

  • हमारे कृषि क्षेत्र में नवीनतम तकनीक की जरूरत
  • दशकों से किसान बिचौलियों के चंगुल में फंसे हुए थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब और हरियाणा में कृषि से संबंधित तीन विधेयकों को लेकर हो रहे विरोध के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को किसानों को पंजाबी भाषा में ट्वीट कर आश्वासन दिया कि प्रस्तावित कानून ऐतिहासिक और किसानों के हित में है।

राज्यसभा में भी तीन में से दो कृषि बिल पास होने के कुछ घंटों बाद मोदी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि एमएसपी को कमजोर नहीं किया जाएगा, कृषि उत्पादों की सरकारी खरीद जारी रहेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम यहां किसानों की सेवा करने के लिए हैं। हम किसानों की मदद करने का भरसक प्रयास करेंगे और उनके आने वाली पीढ़ी के लिए एक बेहतरीन जीवन सुनिश्वित करेंगे।

हमारे कृषि क्षेत्र में नवीनतम तकनीक की जरूरत 
उन्होंने कहा कि हमारे कृषि क्षेत्र में नवीनतम तकनीक की जरूरत है, जो उद्यमी किसानों की मदद करेगा। अब इन बिलों के पास होने से, किसान की भविष्य की तकनीक तक पहुंच आसाना हो जाएगी, जो उत्पाद को बढ़ाएगा और बेहतर नतीजे लेकर आएगा। यह एक स्वागत योग्य कदम है।

दशकों से किसान बिचौलियों के चंगुल में फंसे हुए थे
प्रधानमंत्री ने कहा कि दशकों से किसान बिचौलियों के चंगुल में फंसे हुए थे। बिल के पास होने से किसान ऐसे बिचौलियों से मुक्त हो गए। यह बिल किसानों की आय को दोगुना करने के प्रयास में सहयोग करेगा और उनके लिए समृद्धि लेकर आएगा।
 

खबरें और भी हैं...