प्रधानमंत्री मोदी का जम्मू दौरा, जनसभा को संबोधित कर घाटी को दिया करोड़ों का तोहफा

जम्मू-कश्मीर प्रधानमंत्री मोदी का जम्मू दौरा, जनसभा को संबोधित कर घाटी को दिया करोड़ों का तोहफा
हाईलाइट
  • देशभर के पंचायत प्रतिनिधियों को पीएम का संदेश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए, जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी करीब 11 बजे  सांबा की पल्ली में पहुंचे। पीएम मोदी ने यहां करोड़ों की सौगात दी।

आप सभी को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। पंचायतें भारतीय लोकतंत्र का आधारस्तंभ हैं, जिनकी मजबूती में ही नए भारत की समृद्धि निहित है। आइए, आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अपनी पंचायतों को और अधिक सशक्त करने का संकल्प लें।

प्रधानमंत्री  पल्ली में अमृत सरोवर योजना का शुभारंभ करेंगे।  पीएम पल्ली पंचायत की एक ग्रामसभा में भी शामिल होंगे। पल्ली को  पीएम 500 किलो वाट का सोलर प्लांट की सौगात भी देंगे। । इससे पल्ली देशभर में पहली कार्बन मुक्त पंचायत हो जाएगी। पीएम के दौरे को लेकर पूरे प्रदेश में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का पाबंद किया गया है। बताया जा रहा है प्रधानमंत्री  केंद्र शासित प्रदेश को करीब 20 हजार करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी आज ही काजीगुंड-बनिहाल सुरंग और 108 जनऔषधि केंद्रों का लोकार्पण भी करेंगे।

पल्ली में 500 किलोवाट के सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन किया जाएगा। विभिन्न लाभार्थियों को SVAMITVA कार्ड भी दिए जाएंगे। यहां विभिन्न विकास कार्यों के बारे में अधिक जानकारी दी गई है

24 अप्रैल को हम राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस मनाएंगे। इस महत्वपूर्ण अवसर पर मैं जम्मू-कश्मीर में रहूंगा और वहां से पूरे भारत में ग्राम सभाओं को संबोधित करूंगा। 20,000 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे।

प्रधानमंत्री सांबा जिला के पल्ली से राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर देशभर के पंचायत प्रतिनिधियों को अहम संदेश देंगे। जिस पर सबकी निगाहें टिक हुई हैं। पीएम दौरे के दौरान कई निवेशक भी मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री दिल्ली-कटड़ा एक्सप्रेस वे, दो जलविद्युत परियोजनाओं का तोहफा देंगे साथ ही करीब 38 हजार करोड़ रुपये से अधिक के औद्योगिक परियोजनाओं का भूमिपूजन करेंगे।

 जिन कार्यों का उद्घाटन किया जा रहा है, उनमें बनिहाल काजीगुंड रोड टनल शामिल है, जो जम्मू और कश्मीर क्षेत्रों के बीच हर मौसम में संपर्क सुनिश्चित करने के उद्देश्य से एक ऐतिहासिक बुनियादी ढांचा परियोजना है। जम्मू-कश्मीर में फैले जन औषधि केंद्रों का भी उद्घाटन किया जाएगा

 

 

 



 

Created On :   24 April 2022 2:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story