प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप चैंपियन बनने पर दी बधाई

PM Narendra Modi congratulates Argentina on becoming FIFA World Cup champions
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप चैंपियन बनने पर दी बधाई
फीफा वर्ल्ड कप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप चैंपियन बनने पर दी बधाई
हाईलाइट
  • अर्जेंटीना की शानदार जीत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप चैंपियन बनने पर बधाई दी। पीएम मोदी ने अपने ट्विट में कहा FIFAWorldCup का यह मुकाबला सबसे रोमांचक फुटबॉल मैचों में से एक के रूप में याद किया जाएगा! #FIFAWorldCup चैंपियंस बनने पर अर्जेंटीना को बधाई! उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा अर्जेंटीना की शानदार जीत पर और मेसी के लाखों भारतीय प्रशंसक खुश है!


  पीएम मोदी FIFAWorldCup में उपविजेता रही फ्रांस की टीम को भी बधाई दी और अपने ट्विट में कहा फ्रांस के उत्साहपूर्ण प्रदर्शन के लिए फ़्रांस को बधाई! उन्होंने फाइनल के रास्ते में अपने कौशल और खेल कौशल से फुटबॉल प्रशंसकों को भी खुश किया।

नई दिल्ली में अर्जेंटीना के दूतावास द्वारा आयोजित एक प्रोग्राम में प्रशंसकों ने दिल्ली के शांगरी-ला होटल में अर्जेंटीना की जीत का जश्न मनाया। अर्जेंटीना के राजदूत एचजे गोब्बी ने कहा कि यह एक भावनात्मक क्षण है। मुझे उम्मीद है कि यह मेसी का आखिरी विश्व कप नहीं है, मैं उन्हें अर्जेंटीना के लिए और अधिक खेलते हुए देखना चाहता हूं।

अर्जेंटीना ने कतर में खेले गए विश्व कप के फाइनल में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से मात दी। अर्जेंटीना 36 साल बाद विश्व कप जीतने में सफल रहा। 1978 और 1986 के बाद अर्जेंटीना ने अब तीसरी बार खिताब को अपने नाम कर लिया है।


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने फीफा विश्व कप फाइनल में अर्जेंटीना की रोमांचक जीत पर बधाई दी।

मल्लिकार्जुन खडगे ने अपने ट्विट में कहा FIFAWorldCup चैंपियन बनने और अपने शानदार प्रदर्शन करने के लिए अर्जेंटीना को बहुत-बहुत बधाई! मेसी का शानदार खेल जो लाखों प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरा उतरा और एम्बाप्पे का विशेष उल्लेख जिन्होंने शानदार वापसी के लिए फ्रांस को प्रेरित किया

राहुल गांधी ने कहा कि इस मैच ने एक बार फिर दिखा दिया कि खेल बिना सीमाओं के कैसे एक-दूसरे को जोड़ता है। कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने भी शानदार प्रदर्शन और फीफा विश्व कप चैंपियन बनने के लिए अर्जेंटीना को बधाई दी। खरगे ने ट्वीट कर कहा कि मेसी का शानदार खेल लाखों प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरा उतरा। उन्होंने एम्बाप्पे का विशेष उल्लेख करते हुए कहा कि एमबाप्पे ने फ्रांस को शानदार वापसी के लिए प्रेरित किया! 

 

 

 

 

Created On :   19 Dec 2022 3:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story