comScore

पीएम मोदी ने दी इमरान को बधाई, कहा- पाक में अब लोकतंत्र की जड़ें मजबूत होंगी

July 31st, 2018 11:29 IST

हाईलाइट

  • पाकिस्तान के पीएम बनने जा रहे पूर्व क्रिकेटर इमरान खान को पीएम नरेंद्र मोदी ने फोन कर बधाई दी है।
  • पूर्व पाक क्रिकेटर इमरान खान ने हाल ही में हुए पाकिस्तान आम चुनाव में शानदार जीत दर्ज की है।
  • बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने शांति और विकास का मुद्दा भी छेड़ा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व पाक क्रिकेटर इमरान खान ने हाल ही में हुए पाकिस्तान आम चुनाव में शानदार जीत दर्ज की है। हालांकि वे बहुमत से थोड़ी कम सीटें लाएं हैं, मगर इमरान का पाकिस्तान का वज़ीर-ए-आज़म बनना तय है। इस शानदार जीत के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर उन्हें बधाई दी है। बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने दोनों देशों के बीच शांति और परस्पर विकास के बारे में भी चर्चा की।

तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चेयरपर्सन इमरान खान से पीएम मोदी ने फोन पर बात करते हुए आस-पड़ोस में शांति और विकास के अपने दृष्टिकोण को दोहराया। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार पीएम मोदी ने आशा व्यक्त की है कि इस बदलाव के साथ ही पाकिस्तान में लोकतंत्र की जड़ें मजबूत होंगी।

राजनीतिक गलियारों में यह माना जा रहा है कि पीएम मोदी ने इमरान को बधाई देते हुए भारत की ओर से एक सकारात्मक संदेश देने की कोशिश की है। इससे पहले आम चुनाव में शानदार जीत के बाद अपने पहले संबोधन में इमरान खान ने भारत के साथ बेहतर रिश्ते बनाने की बात कही थी। इमरान ने कहा था कि वह भारत के साथ बेहतर रिश्ते चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि इस दिशा में भारत अगर एक कदम चलेगा तो वह दो कदम चलने के लिए तैयार हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के आम चुनावों में इमरान की PTI को 272 सीटों वाली नेशनल असेंबली में 116 सीटें मिली हैं। जबकि सरकार बनाने के लिए 137 सीटों की जरूरत होती है। हालांकि उनकी पार्टी अब भी सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत जुटाने में लगी है। इसी बीच इमरान खान ने भी एक बयान जारी कर ऐलान कर दिया है कि वह 11 अगस्त को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे। बता दें कि 14 अगस्त को पाकिस्तान अपनी आज़ादी का दिन मनाता है। ज़ाहिर है इमरान खान इस दिन बतौर पाकिस्तान प्रधानमंत्री देश का झंडा फहराना चाहेंगे।

कमेंट करें
h5BxJ