पीएम नरेंद्र मोदी ने बर्लिन से कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा, वो कौन सा पंजा था जो 85 पैसे घूस लेता था

PM Narendra Modi targeted Congress from Berlin, said, what was the claw that used to rub 85 paise
पीएम नरेंद्र मोदी ने बर्लिन से कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा, वो कौन सा पंजा था जो 85 पैसे घूस लेता था
मोदी की जर्मनी यात्रा पीएम नरेंद्र मोदी ने बर्लिन से कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा, वो कौन सा पंजा था जो 85 पैसे घूस लेता था
हाईलाइट
  • आज के समय में 68 हजार से अधिक स्टॉर्ट अप हैं
  • भारत के मतदाताओं ने 30 साल बाद साल 2104 में पूर्ण बहुमत की सरकार चुनी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों जर्मनी दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने भारतीयों समुदाय के लोगों को संबोधित भी किया। पीएम मोदी ने सरकार की तमाम योजना के बारे में भारतीयों के साथ साझा किया। उन्होंने लोकल फॉर वोकल, स्टॉर्टअप, डीबीटी के साथ अनुच्छेद 370 हटाने समेत अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। पीएम मोदी ने वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश भी दिया।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरूआत भारत माता जय के नारे के साथ की। तथा जर्मनी में रह रहे भारतीयों के साथ मिलने के अवसर को अपना सौभाग्य बताया। पीएम मोदी ने कहा कि मैं जर्मनी पहले भी आया हूं लेकिन अबकी बार यहां युवा काफी दिख रहे हैं। युवा जोश भी दिख रहा है। पीएम ने कहा कि जर्मनी में भले ही भारतीयों की संख्या कम हो लेकिन आपके जोश में कोई कमी नहीं है। ये दृश्य जब भारत के लोग देखते हैं, तो उनका मन गर्व से भर जाता है।

पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब कोटि-कोटि भारतीयों की बात करते हैं, तो उसमें केवल भारत को लोग ही नहीं बल्कि आप लोग भी शामिल रहते हैं। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी का ये समय भारत के लिए है। आज का भारत मन बना चुका है, संकल्प लेकर आगे बढ़ रहा है और आप भी जानते हैं कि जब किसी देश का मन बन जाता है तो वह देश नए रास्तों पर चलता है और मनचाही मंजिलों को हासिल करके दिखाता है।

पहले वर्क इन प्रोगेस का बोर्ड लगा रहता था

पीएम मोदी ने इशारों में पहले की सरकारों को घेरा और कहा कि पहले जहां जाइए वहां पर वर्क इन प्रोगेस का बोर्ड लगा रहता था। अब देश वही है, फाइल भी वही है। सरकारी मशीनरी भी वही है लेकिन देश बदल रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि सुधारों के लिए इच्छाशक्ति होनी चाहिए। जहां जरूरत हो वहां सरकार का अभाव न हो, जहां जरूरत न हो, वहां सरकार प्रभाव न हो।

हम लोगों के जीवन में सरकार का दखल हटा रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भारत तीन दशकों की राजनीतिक अस्थिरता को एक बटन दबाकर खत्म कर दिया। भारत के मतदाताओं ने 30 साल बाद साल 2104 में पूर्ण बहुमत की सरकार चुनी। भारत के मतदाताओं को अपने वोट की ताकत का पता है। भारत अब नई ऊंचाई पर पहुंच सकता है।

कांग्रेस पर इशारों में बोला हमला

पीएम मोदी ने भारतीयों को संबोधन के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि हमारी सरकार के कार्यकाल में बड़ी संख्या में लोगों के  खाते सीधे लाभ पहुंचा है। बिचौलियों का खेल खत्म हो गया है। कोई मनी कट नहीं होती। अब किसी प्रधानमंत्री को कहना पड़ेगा कि एक रूपया भेजता हूं तो 15 पैसे पहुंचता है। उन्हें कांग्रेस की चुटकी लेते हुए कहा कि वह कौन सा पंजा था, जो 85 पैसे घिस लेता था।

पीएम ने का कि अब नया भारत भविष्य सुरक्षित करने को नहीं बल्कि रिस्क लेने की क्षमता रखता है। उन्होंने कि 2014 से पहले केवल दो-चार ही स्टार्टअप थे, आज के समय में 68 हजार से अधिक स्टॉर्ट अप हैं। पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं गुजरात का सीएम था तो बाबुओं से पूछता था कि बेटे-बेटियां क्या कर रहे हैं, तो कहते थे कि आईएएस की तैयारी करते हैं। आज जब भारत सरकार के बाबुओं से पूछता हूं तो जवाब मिलता है कि वो तो स्टॉर्टअप में लग गया।

 


 

Created On :   2 May 2022 6:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story