comScore

बिहार में PM का चौथा दौरा: PM मोदी ने कहा-रंगबाजी हार रही, विकास फिर से जीत रहा है

बिहार में PM का चौथा दौरा: PM मोदी ने कहा-रंगबाजी हार रही, विकास फिर से जीत रहा है

हाईलाइट

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अररिया के फारबिसगंज में एक चुनावी सभा को संबोधित किया
  • PM मोदी ने कहा-रंगबाजी हार रही, विकास फिर से जीत रहा है

डिजिटल डेस्क, अररिया (बिहार)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अररिया में चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान और मंगलवार को दूसरे चरण के मतदान में अब तक मिल रही खबर के अनुसार बिहार में फिर से रंगबाजी, रंगदारी हार रही है और विकास फिर से जीत रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अररिया के फारबिसगंज में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिहार की पहचान अब बदल रही है। उन्होंने कहा, आज बिहार में अहंकार हार रहा है, परिश्रम फिर जीत रहा है। आज बिहार में घोटाला हार रहा है, लोगों का हक फिर जीत रहा है। आज बिहार में गुंडागर्दी हार रही है, कानून का राज वापस लाने वाले फिर जीत रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार वह दिन भूल नहीं सकता, जब चुनाव को इन लोगों ने मजाक बनाकर रख दिया था। इन के लिए चुनाव का मतलब चारो तरफ हिंसा, हत्याएं, बूथ कैप्चरिंग था। बिहार के गरीबों से इन लोगों ने वोट देने तक का अधिकार तक छीन रखा था। गरीब के लोग अपने पसंद के प्रत्याशी को वोट तक नहीं दे सकते थे। उन्होंने कहा, तब भी चुनाव होता था लेकिन मतदान होता नहीं था, केवल दिखता था। अब दलित, महादलित, पिछड़ा अति पिछड़ा किसी भी वर्ग को पसंद के प्रत्याशी को चुनने का अधिकार मिला है।

उन्होंने कहा कि बिहार ने ठान लिया है कि नए दशक में बिहार को नई उंचाइयों तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा, बिहार के लोगों ने जंगलराज और डबल युवराज को सिरे से नकार दिया है। आज राजग के विरोध में जो खड़े हैं वो इतना कुछ खाने के बाद फिर बिहार को लालच की नजरों से देख रहे हैं। बिहार के लोगों को पता है कि कौन राज्य का विकास करेगा और कौन परिवार का विकास करेगा। उन्होंने कहा कि बिहार ने डंके की चोट पर बता दिया कि फिर से राजग की सरकार आ रही है। प्रधानमंत्री ने दावा करते हुए कहा कि जंगलराज के प्रभावों को कम किया गया है और अब आने वाला दशक नई उड़ान का है।

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर देश को सपना दिखाया था, कांग्रेस वाले पहले बोलते थे गरीबी हटाएंगे, किसानों का कर्ज माफ करेंगे, कांग्रेस ने बातें बहुत की, लेकिन एक भी काम नहीं किया। आज कांग्रेस की हालत ऐसी है कि लोकसभा और राज्यसभा दोनों को मिला दें तो कांग्रेस के पास सौ सांसद भी नहीं है। उन्होंने कहा कि कई राज्य तो ऐसे हैं जहां लोगों ने कांग्रेस को पूरी तरह नकार दिया है।

कमेंट करें
PtIVi