इंदौर में लगे पोस्टर, कमल का फूल, हमारी भूल

Poster fitted in Indore, lotus flower, our mistake
इंदौर में लगे पोस्टर, कमल का फूल, हमारी भूल
इंदौर में लगे पोस्टर, कमल का फूल, हमारी भूल
हाईलाइट
  • सड़क के चौंड़ीकरण के विरोध में दुकानदारों ने पहले तीन दिन तक दुकानें बंद रखी और अब दुकानों के बाहर एक पोस्टर लगाया है
  • जिस पर लिखा है
  • कमल का फूल हमारी भूल
  • मध्य प्रदेश की व्यवसायिक नगरी इंदौर में व्यापारियों ने नगर निगम के खिलाफ अपने तरीके से विरोध दर्ज कराया है
इंदौर, 30 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की व्यवसायिक नगरी इंदौर में व्यापारियों ने नगर निगम के खिलाफ अपने तरीके से विरोध दर्ज कराया है। सड़क के चौंड़ीकरण के विरोध में दुकानदारों ने पहले तीन दिन तक दुकानें बंद रखी और अब दुकानों के बाहर एक पोस्टर लगाया है, जिस पर लिखा है, कमल का फूल हमारी भूल। ये पोस्टर सभी के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं।

मामला शीतलामाता बाजार क्षेत्र का है, जहां नगर निगम द्वारा सड़क को 60 फुट चौड़ा किया जाना है, जिससे कई दुकानों के आगे के हिस्से का टूटना तय है। इससे व्यापारी काफी परेशान हैं। वे चौड़ीकरण के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। तीन दिनों तक दुकानों को व्यापारियों ने बंद रखा और अब वे अनोखे तरीके से विरोध दर्ज करा रहे हैं।

दुकानों पर लगाए गए पोस्टर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। व्यापारियों का कहना है, सड़क चौड़ीकरण के खिलाफ नगरीय प्रशासन मंत्री जय वर्धन सिंह से भी मुलाकात की थी, मगर कोई नतीजा नहीं निकला। सोमवार को नगर आयुक्त आशीष सिंह से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा, मगर वह भी सड़क को चौड़ा करने के फैसले पर अडिग रहे। लिहाजा दुकान बंद करने के बजाए दुकान खोलकर पोस्टर लगाकर विरोध दर्ज कराने का फैसला किया है।

उल्लेखनीय है कि इस बाजार के ज्यादातर व्यापारी भाजपा समर्थक हैं और इंदौर नगर निगम भी भाजपा के पास है। इसके बाद भी व्यापारियों की नहीं सुनी जा रही है, जिससे उनमें रोष है। इन व्यापारियों को निगम की ओर से नोटिस भी जारी किए जा चुके हैं और सड़क के चौड़ीकरण में बाधक बने निर्माणों को हटाने को कहा गया है।

--आईएएनएस

Created On :   30 July 2019 2:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story