प्रमोद तिवारी को मिली सीसीपीए में जांच महानिदेशक की जिम्मेदारी

Pramod Tiwari gets the responsibility of Director General of Investigation in CCPA
प्रमोद तिवारी को मिली सीसीपीए में जांच महानिदेशक की जिम्मेदारी
प्रमोद तिवारी को मिली सीसीपीए में जांच महानिदेशक की जिम्मेदारी
हाईलाइट
  • प्रमोद तिवारी को मिली सीसीपीए में जांच महानिदेशक की जिम्मेदारी

नई दिल्ली, 28 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) के महानिदेशक प्रमोद तिवारी को केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) में जांच मामले के महानिदेशक की जिम्मेदारी दी गई है। यह जानकारी केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान ने मंगलवार को दी।

केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट के जरिए बताया कि प्रमोद तिवारी सीसीपीए के डीजी इन्वेस्टिगेशन होंगे। उन्होंने बताया कि सीसीपीए का मुख्यालय आईआईपीए, नई दिल्ली होगा और उपभोक्ता मामले विभाग में अपर सचिव निधि खरे सीसीपीए में मुख्य आयुक्त और उपभोक्ता मामले विभाग के संयुक्त सचिव अनुपम मिश्र आयुक्त होंगे।

वहीं, विनीत माथुर, संयुक्त सचिव उपभोक्ता मामले, डायरेक्टर इन्वेस्टिगेशन होंगे। पासवान ने कहा कि सीसीपीए का गठन उपभोक्ता अधिकारों की रक्षा की दिशा में एक सशक्त कदम है।

इसी महीने लागू हुए नए उपभोक्ता संरक्षण कानून-2019 के प्रावधानों के तहत उपभोक्ताओं के अधिकारों की रक्षा के लिए सीसीपीए का गठन किया गया है। सीसीपीए को उपभोक्ता के अधिकारों की रक्षा करने और उनकी शिकायतों की जांच करने, असुरक्षित वस्तुओं और सेवाओं को वापस लेने का आदेश देने, अनुचित व्यापार और भ्रामक विज्ञापनों को रोकने का आदेश देने, निर्माताओं/समर्थनकर्ताओं/भ्रामक विज्ञापनों के प्रकाशकों पर जुर्माना लगाने का अधिकार दिया गया है।

-- आईएएनएस

Created On :   28 July 2020 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story