राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का यूपी दौरा, पीएम मोदी रहेंगे मौजूद

President Ram Nath Kovinds visit to UP, PM Modi will be present
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का यूपी दौरा, पीएम मोदी रहेंगे मौजूद
उत्तर प्रदेश राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का यूपी दौरा, पीएम मोदी रहेंगे मौजूद
हाईलाइट
  • अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक

डिजिटल डेस्क, कानपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को अपने पैतृक गांव परौंख में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी होंगे।

राष्ट्रपति करीब सवा एक बजे परौंख पहुंचेंगे। इसके कुछ देर बाद 1:35 बजे प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ से सीधे यहां पहुंचेंगे। कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद राष्ट्रपति शाम 4:40 बजे चकेरी एयरफोर्स स्टेशन आ जाएंगे, जबकि प्रधानमंत्री चकेरी एयरपोर्ट से शाम 4:20 बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

राष्ट्रपति एयरफोर्स स्टेशन से सर्किट हाउस आ जाएंगे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वह यहां गणमान्य नागरिकों से मुलाकात करेंगे। यहां रात्रि विश्राम के बाद शनिवार सुबह 10 से 11 बजे के बीच मर्चेंट चैंबर हॉल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

दोपहर 1:45 बजे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री पथरी माता मंदिर में दर्शन करेंगे। 1:55 बजे दोनों गांव में स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर पार्क में स्थापित की गई अंबेडकर प्रतिमा का लोकार्पण कर माल्यार्पण करेंगे। 2:10 बजे दोनों मिलन केंद्र पहुंचेंगे। यह राष्ट्रपति का पुश्तैनी आवास था, जिसे उन्होंने प्रशासन को मिलन केंद्र के लिए दान दे दिया है। इसमें गांव की महिलाएं स्वयं सहायता समूह बनाकर सिलाई, कढ़ाई और पैकिंग आदि का काम करने के साथ प्रशिक्षण भी लेती हैं। इसके बाद 2:30 से 3:30 बजे तक परौंख मैदान पर आयोजित जनसभा में विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों और आम लोगों को संबोधित करेंगे।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के परौंख ग्राम आगमन को लेकर तैयारियों का जायजा लेने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी पहुंचे थे। यहां पर वह 95 मिनट तक रुके और पथरी माता मंदिर में दर्शन पूजन के साथ हर उस स्थान का दौरा किया, जहां राष्ट्रपति को जाना है। उन्होंने सभा स्थल को भी देखा और अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक भी की।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Jun 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story