दैनिक भास्कर हिंदी: निवार प्रभाव : बेंगलुरू में 2 दिन के लिए येलो अलर्ट घोषित

November 26th, 2020

हाईलाइट

  • निवार प्रभाव : बेंगलुरू में 2 दिन के लिए येलो अलर्ट घोषित

बेंगलुरू, 26 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को 26 और 27 नवंबर को बेंगलुरू और इसके आसपास के जिलों में येलो अलर्ट जारी किया।

निवार चक्रवात का खतरा अभी टला नहीं है। मई में चक्रवात अम्फन के बाद इस साल बंगाल की खाड़ी के ऊपर बनने वाला यह दूसरा चक्रवात है, जिसकी वजह से बुधवार आधी रात को तमिलनाडु और पुदुचेरी तट के बीच भूस्खलन हुआ।

निवार तूफान देर रात तमिलनाडु के तट से टकराने के बाद अब यह कर्नाटक की तरफ बढ़ रहा है, जिसके बाद राज्य के कई हिस्सों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

पत्रकारों से बात करते हुए, आईएमडी-कर्नाटक के निदेशक सी. एस. पाटिल ने कहा कि बेंगलूरू शहरी, बेंगलुरू ग्रामीण, कोलार, चिक्काबल्लापुर, रामनगर और मंड्या जैसे जिलों में निवार के प्रभाव के कारण भारी बारिश होने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि गंभीर चक्रवाती तूफान निवार, जो पुदुचेरी को पार कर गया है, वह अब चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है और यह उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर बढ़ रहा है। इसके अगले छह घंटों में गहरे डिप्रेशन में कमजोर होने की संभावना है। उन्होंने कहा, इस अवधि के दौरान बेंगलुरू और आसपास के जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

एकेके/एसजीके