प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को किया संबोधित, युवा, इतिहास और जल संरक्षण पर रहा फोकस

नई दिल्ली प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को किया संबोधित, युवा, इतिहास और जल संरक्षण पर रहा फोकस
हाईलाइट
  • म्यूजियम जरूर देखने जाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा देश को पहली बार  प्रधानमंत्रियों के योगदान को याद करने के लिए प्रधानमंत्री संग्रहालय मिला।

पीएम मोदी ने अपने कार्यक्रम  के दौरान  कहा पूरी दुनिया में 18 मई को  इंटरनेशन म्यूजियम डे मनाया जाएगा। पीएम ने युवाओं से अपील की है कि इस मौके पर युवा अपने दोस्तों और समूह के साथ पीएम म्यूजियम जरूर देखने जाए और अपने अनुभव  #MuseumMemories के साथ साझा जरूर करें। 

पीएम ने पीएम म्यूजियम को युवाओं के लिए आकर्षण का केंद्र बताया। उन्होंने कहा आज हर कोई इतिहास में रूचि ले रहा है,पीएम ने आजादी के अमृत महोत्सव के समय को देश के लिए बढ़िया बताया। पीएम ने अपने मन की बात संबोधन में कहा देश के लिए यह गौरव की बात है कि आजादी का अमृत महोत्सव एक जन-आंदोलन का रूप ले रहा है।

पीएम मोदी ने अपने मन की बात प्रोग्राम में जल संरक्षण की बात कही और इस पर अधिक ध्यान देने को कहा। इसके लिए उन्होंने आजादी के 75वें साल में आजादी के अमृत महोत्सव में हर जिले में 75 अमृत सरोवर  बनाने संकल्प लिया है। पीएम ने कहा देश जिन संकल्पों के साथ आगे बढ़ रहा है, उसमें जल संरक्षण भी एक है। 
 

 

 

 

 

Created On :   24 April 2022 6:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story