comScore

असंभव को प्रधानमंत्री मोदी ने संभव कर दिखाया : शिवराज

June 10th, 2020 21:01 IST
 असंभव को प्रधानमंत्री मोदी ने संभव कर दिखाया : शिवराज

हाईलाइट

  • असंभव को प्रधानमंत्री मोदी ने संभव कर दिखाया : शिवराज

भोपाल, 10 जून (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असंभव को संभव कर दिखाया है। मोदी ने अनेक ऐसे फैसले लिए हैं, जिनको देखकर देश चमत्कृत है।

शिवराज ने बुधवार को एक वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए

कहा, जिस धारा 370 को हटाना लोग असंभव मानते थे, उसे हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभव कर दिखाया है। उन्होंने बता दिया कि वे एक वैश्विक नेता हैं।

उन्होंने आगे कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए मोदी सरकार ने पहल की और आज हजारों, करोड़ों लोगों की आस्था को सम्मान मिला। सीएए कानून बना, तीन तलाक के अभिशाप से मुस्लिम बहनों को मुक्ति मिली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐसे अनेक निर्णय हैं, जिन्हें देखकर आज देश चमत्कृत है।

चौहान ने कहा कि आज जब पूरा विश्व कोरोना संकट से जूझ रहा है, ऐसे समय में चुनौतियों को अवसर में कैसे बदला जाए, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करके दिखाया है। उन्होंने कोरोना वारियर्स का सम्मान, थाली बजाना और दीया जलाने का आह्वान कर लोगों में कोरोना से लड़ने का उत्साह बरकरार रखा। मोदी ने कोरोना से लड़ने की नई राह दिखाई।

आत्मनिर्भर भारत अभियान की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना संकट के दौरान आत्मनिर्भर भारत का मंत्र दिया और 1.70 लाख करोड़ का गरीब कल्याण पैकेज दिया। कोरोना से लड़ने के लिए राज्यों को भरपूर सहायता दी। प्रधानमंत्री ने देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जो मंत्र दिया उसे आत्मसात करेंगे। देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आत्मनिर्भर एमपी बनाएंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा, कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन गरीबी दूर नहीं हुई। नरेंद्र मोदी जब प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने गरीब कल्याण का मंत्र देते हुए स्पष्ट कर दिया था कि यह सरकार गरीबों की सरकार है। आज हमें गर्व है कि इन छह वर्षो में उज्ज्वला, आयुष्मान, प्रधानमंत्री आवास जैसी योजनाओं से गरीबों का उत्थान हुआ है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष में अर्थव्यवस्था और इन्फ्रास्ट्रक्च र मजबूत हुआ है। देश का सम्मान और स्वाभिमान वैश्विक स्तर पर बढ़ा है। इस एक वर्ष में प्रधानमंत्री ने इतिहास रचने का काम किया है। उन्होंने धारा 370, तीन तलाक, नागरिकता संशोधन कानून और करोड़ों लोगों की आस्था से जुड़े राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का रास्ता साफ कर दिया।

शर्मा ने कहा, असंभव को संभव बनाने का काम मोदी जी ने किया है। स्वामी विवेकानंद ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत का संकल्प लिया था। उस नरेंद्र के सपने को नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है।

कमेंट करें
ANIHi