comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

असंभव को प्रधानमंत्री मोदी ने संभव कर दिखाया : शिवराज

June 10th, 2020 21:01 IST
 असंभव को प्रधानमंत्री मोदी ने संभव कर दिखाया : शिवराज

हाईलाइट

  • असंभव को प्रधानमंत्री मोदी ने संभव कर दिखाया : शिवराज

भोपाल, 10 जून (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असंभव को संभव कर दिखाया है। मोदी ने अनेक ऐसे फैसले लिए हैं, जिनको देखकर देश चमत्कृत है।

शिवराज ने बुधवार को एक वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए

कहा, जिस धारा 370 को हटाना लोग असंभव मानते थे, उसे हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभव कर दिखाया है। उन्होंने बता दिया कि वे एक वैश्विक नेता हैं।

उन्होंने आगे कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए मोदी सरकार ने पहल की और आज हजारों, करोड़ों लोगों की आस्था को सम्मान मिला। सीएए कानून बना, तीन तलाक के अभिशाप से मुस्लिम बहनों को मुक्ति मिली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐसे अनेक निर्णय हैं, जिन्हें देखकर आज देश चमत्कृत है।

चौहान ने कहा कि आज जब पूरा विश्व कोरोना संकट से जूझ रहा है, ऐसे समय में चुनौतियों को अवसर में कैसे बदला जाए, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करके दिखाया है। उन्होंने कोरोना वारियर्स का सम्मान, थाली बजाना और दीया जलाने का आह्वान कर लोगों में कोरोना से लड़ने का उत्साह बरकरार रखा। मोदी ने कोरोना से लड़ने की नई राह दिखाई।

आत्मनिर्भर भारत अभियान की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना संकट के दौरान आत्मनिर्भर भारत का मंत्र दिया और 1.70 लाख करोड़ का गरीब कल्याण पैकेज दिया। कोरोना से लड़ने के लिए राज्यों को भरपूर सहायता दी। प्रधानमंत्री ने देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जो मंत्र दिया उसे आत्मसात करेंगे। देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आत्मनिर्भर एमपी बनाएंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा, कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन गरीबी दूर नहीं हुई। नरेंद्र मोदी जब प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने गरीब कल्याण का मंत्र देते हुए स्पष्ट कर दिया था कि यह सरकार गरीबों की सरकार है। आज हमें गर्व है कि इन छह वर्षो में उज्ज्वला, आयुष्मान, प्रधानमंत्री आवास जैसी योजनाओं से गरीबों का उत्थान हुआ है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष में अर्थव्यवस्था और इन्फ्रास्ट्रक्च र मजबूत हुआ है। देश का सम्मान और स्वाभिमान वैश्विक स्तर पर बढ़ा है। इस एक वर्ष में प्रधानमंत्री ने इतिहास रचने का काम किया है। उन्होंने धारा 370, तीन तलाक, नागरिकता संशोधन कानून और करोड़ों लोगों की आस्था से जुड़े राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का रास्ता साफ कर दिया।

शर्मा ने कहा, असंभव को संभव बनाने का काम मोदी जी ने किया है। स्वामी विवेकानंद ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत का संकल्प लिया था। उस नरेंद्र के सपने को नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है।

कमेंट करें
fLvXT
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।