गुजरात दौरे पर पहुंचे PM मोदी, वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो का किया उद्घाटन

Prime Minister Modi on a three-day visit to Gujarat from today
गुजरात दौरे पर पहुंचे PM मोदी, वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो का किया उद्घाटन
गुजरात दौरे पर पहुंचे PM मोदी, वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो का किया उद्घाटन
हाईलाइट
  • आयोजन स्थल पर कई बैठकें करेंगे
  • नए अस्पताल का उद्घाटन करेंगे
  • नौवें संस्करण का उद्घाटन करेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार से तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। वे अहमदाबाद एयरपोर्ट से सीधे गांधीनगर पहुंचे, जहां वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन का उद्घाटन किया। बता दें कि गांधीनगर में 18 से 20 जनवरी तक सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस सम्मेलन में कई देशों के कारोबारी प्रतिनिधिमंडल भी भाग ले रहे हैं।  शिखर सम्मेलन में इस बार दो देशों के राष्ट्रपति सहित चार राज्यों के प्रधानमंत्री और पांच देशों के प्रमुख, 30,000 से अधिक राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। 

पीएम मोदी गुजरात में कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। पीएम मोदी अहमदाबाद में आधुनिक तकनीक और सुविधाओं से लैस 1500 बिस्तरों वाले नवनिर्मित सरदार पटेल अस्पताल का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी साबरमती रिवर फ्रंट पर व्यापार और निवेश के लिहाज से अहम गुजरात ट्रेड फेयर का उद्घाटन करेंगे।
 
नहीं पहुंचे उपमुख्यमंत्री
इससे पहले अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी का राज्यपाल ओमप्रकाश कोहली, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी व महापौर बिजल पटेल ने प्रधानमंत्री का एयरपोर्ट पर स्वागत किया। वहीं इस मौके पर गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल दिखाई नहीं दिए। सूत्रों के मुताबिक इसका कारण नाराजगी है, बता दें कि वाइब्रेंट गुजरात और वीएस अस्पताल के उद्घाटन समारोह की तैयारियों में उपेक्षा किए जाने से उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के नाराज होने की खबरें हाल ही में आई थी। वहीं वाइब्रेंट गुजरात अंतरराष्ट्रीय निवेशक सम्मेलन व मेगा ट्रेड शो के होर्डिंग व बैनर में उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के फोटो ना होना इस बात की पुष्टि करते नजर आ रहे हैं। 

दूसरा और तीसरा दिन
यात्रा के दूसरे दिन वह राजधानी गांधीनगर में 18 से 20 जनरी तक आयोजित वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन के आयोजन स्थल महात्मा मंदिर पर कई बैठकें भी करेंगे। इसी दिन विभिन्न राष्ट्राध्यक्षों के साथ बैठकें भी आयोजित होंगी। इसके बाद पीएम मोदी गोलमेज सम्मेलन और एक गाला डिनर में पहुंचेंगे। वहीं दांडी कुटीर के पास लेजर शो का उद्घाटन भी पीएम मोदी करेंगे। इसी के साथ 19 जनवरी को हजीरा औद्योगिक क्षेत्र जाएंगे। हजीरा से वह सिलवासा जाएंगे जहां वह कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।   

 

Created On :   17 Jan 2019 4:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story