comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

औरैया हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी, राहुल, प्रियंका अखिलेश ने जताया दु:ख

May 16th, 2020 12:30 IST
 औरैया हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी, राहुल, प्रियंका अखिलेश ने जताया दु:ख

हाईलाइट

  • औरैया हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी, राहुल, प्रियंका अखिलेश ने जताया दु:ख

लखनऊ, 16 मई (आईएएनएस)। औरैया में भीषण सड़क हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से लिखा कि उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है। सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

इसके आलवा कांग्रेस के बड़े नेता एवं सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी और उप्र सरकार के दोनो उपमुख्यमंत्री भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने ट्वीट करके संवेदना व्यक्त की है, वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने संवेदना व्यक्त करते हुए हादसे को हत्या करार दिया है।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने लिखा कि जनपद औरैया में सड़क दुर्घटना में प्रवासी मजदूरों के निधन की दु:खद सूचना प्राप्त हुई। ईश्वर से प्रार्थना है कि हताहत हुए लोगों के परिवार को यह दुख सहन करने का साहस एवं संबल दें। प्रदेश सरकार ने जिला प्रशासन को पीड़ितों को राहत प्रदान करने,घायलों का उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

उपमुख्यमंत्री डा़ॅ दिनेश शर्मा ने लिखा कि उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क हादसे में 24 लोगों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से दुखी हूं। ईश्वर से प्रार्थना है वे सभी दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें एवं शोकाकुल परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति दें।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने लिखा कि औरैया सड़क दुर्घटना में श्रमिकों की मृत्यु की सूचना मन को आहत करने वाली है । ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करे व उनके परिवारजनों को इस दु:खद समय में संबल प्रदान करे ।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीटर पर लिखा है कि उप्र के औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक प्रवासी मजदूरों की मौत पर अवर्णनीय दुख है, घायलों के लिए दुआएं। सब कुछ जानकऱ़, सब कुछ देखकर भी़़, मौैन धारण करने वाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कबतक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं। ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं।

अखिलेश ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों के मारे जाने की खबरें दिल दहलाने वाली हैं। मूलत: ये वो लोग हैं जो घर चलाते थे, इसलिए समाजवादी पार्टी प्रदेश के प्रत्येक मृतक के परिवार को एक लाख रुपये की मदद देगी। नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए निष्ठुर भाजपा सरकार भी प्रत्येक मृतक के परिवार को दस लाख रुपये की राशि दे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद राहुल गांधी ने लिखा कि उतर प्रदेश के औरैया में सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं। मृतकों के परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

महासचिव प्रियंका ने लिखा कि औरैया की हृदय विदारक घटना ने एक बार फिर यह प्रश्न उपस्थित कर दिया है कि आखिर सरकार क्या सोचकर इन मजदूरों के घर जाने की समुचित व्यवस्था नहीं कर रही है? प्रदेश के अंदर मजदूरों को ले जाने के लिए बसें क्यों नहीं चलाई जा रही हैं? या तो सरकार को कुछ दिख नहीं रहा या वो सब कुछ देख के अनजान बनी हुई है। क्या सरकार का काम सिर्फ बयानबाजी करना रह गया है?

उन्होंने आगे लिखा कि सभी मृतकों के पार्थिव शरीरों को सम्मानपूर्वक उनके परिवारवालों तक पहुंचाया जाए। सभी घायलों का समुचित इलाज हो। और इन सबकी आर्थिक मदद की जाए।

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के औरैया में शनिवार को नेशनल हाईवे पर ढाबे के सामने खड़े कंटेनर में डीसीएम के टकरान से उसमें सवार 24 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि करीब तीन दर्जन घायलों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। ये सभी प्रवासी दिल्ली और फरीदाबाद से गोरखपुर और बिहार लौट रहे थे।

कमेंट करें
R743r
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।