कांग्रेस के गढ़ में गरजे पीएम मोदी, कहा- 'पूरी पार्टी ही जमानत पर है'

Prime minister narendra modi in Himachal pradesh
कांग्रेस के गढ़ में गरजे पीएम मोदी, कहा- 'पूरी पार्टी ही जमानत पर है'
कांग्रेस के गढ़ में गरजे पीएम मोदी, कहा- 'पूरी पार्टी ही जमानत पर है'

 

 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के दौरे पर बिलासपुर पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने 750 बिस्तर वाले AIIMS की आधारशिला रखी। इसके बाद बिलासपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां के सीएम जमानत पर बाहर हैं। जब मैंने कुछ कांग्रेसी मित्रों से सीएम को हटाने की बात कही तो उन्होंने कहा कि हमारी तो पूरी पार्टी ही जमानत पर है। 

बीजेपी के बाद अटके प्रोजेक्ट हुए शुरू

बिलासपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि यहां पर कई सालों से 70 करोड़ का स्टील प्रोजेक्ट अटका हुआ था। पहले हर डिपार्टमेंट में अलग प्रधानमंत्री होता था। एक सरकार में कई सरकारें चलती थी। पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर भी निशाना साधा और कहा कि रिमोट कंट्रोल से चलने वाला पीएम अलग था। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार आने के बाद अटके हुए प्रोजेक्ट पर काम होना शुरू हुआ है। पीएम ने कहा कि बिलासपुर में बनने वाले AIIMS से न सिर्फ हिमाचल प्रदेश बल्कि पूरे उत्तर भारत को फायदा होगा। 

जमानती सरकार से मुक्ति चाहती है हिमाचल की जनता

पीएम मोदी मंगलवार को कांग्रेस के गढ़ में जाकर खूब गरजे। पीएम ने यहां की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, कुछ दिनों पहले कांग्रेस के कुछ मित्र मेरे पास आए। मैंने उनसे पूछा कि हिमाचल के सीएम जमानत पर बाहर हैं, आप उन्हें हटाकर किसी और को सीएम क्यों नहीं बना देते? तो उन्होंने मुझसे कहा कि हमारी पूरी सरकार ही जमानत पर चल रही है। पीएम ने कहा कि हिमाचल की जनता को भी इस जमानती सरकार से मुक्ति मिलनी चाहिए। 

हिमाचल वालों के लिए संजीवनी है AIIMS

पीएम ने कहा कि आज यहां करीब 1500 करोड़ रुपये के काम को मंजूरी मिली है। कुछ का शिलान्यास हुआ है तो कुछ का लोकार्पण। 1300 करोड़ में बनने वाले AIIMS से न सिर्फ हिमाचल को फायदा मिलेगा, बल्कि यहां आने वाले टूरिस्ट और पूरे उत्तर भारत को इसका फायदा होगा। ये AIIMS हिमाचल वासियों के लिए तो संजीवनी बनकर आया है। यह अस्पताल पूरे उत्तर भारत के लिए डिजाइन के हिसाब से स्पेस ऑफ द आर्ट बनेगा। पीएम ने बताया कि इस अस्पताल में एक साथ 3 हजार लोग काम कर सकेंगे। 
 

1350 करोड़ रुपए खर्च होंगे AIIMS पर

पीएम मोदी बिलासपुर में ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) की आधारशिला रखेंगे। 750 बिस्तर वाले इस हॉस्पिटल को बनाने में करीब 1350 करोड़ खर्च होने का अनुमान है। यहां हेल्थ सर्विस के अलावा नर्सिंग, ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन पर मेडिकल एजुकेशन भी मुहैया कराई जाएगी। 

ऊना में खुलेगा IIIT

AIIMS के अलावा पीएम मोदी ऊना में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT) की आधारशिला भी रखेंगे। इसके अलावा पीएम कांगड़ा के कंद्रोरी में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) के स्टील प्लांट की एक यूनिट का भी इनोग्रेशन भी किया।

 

 

पीएम की रैली में शामिल होंगे 1 लाख लोग

पीएम मोदी की इस रैली को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने अपना पूरा जोर लगा दिया है। बताया जा रहा है कि पीएम की इस रैली में करीब 1 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है और बीजेपी भी इतना ही टारगेट लेकर चल रही है। प्रधानमंत्री की इस रैली को "आभार रैली" नाम दिया गया है। पीएम की इस रैली में बीजेपी कार्यकर्ताओं को पहुंचाने के लिए हिमाचल ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन की 200 बसों को किराए पर लिया गया है। 

 

Created On :   3 Oct 2017 8:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story