दिल्ली: आज रात फिर दूसरी बार 'कोरोनावायरस' पर देश को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

Prime minister narendra modi will address the nation aspects relating to menace of coronavirus
दिल्ली: आज रात फिर दूसरी बार 'कोरोनावायरस' पर देश को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी
दिल्ली: आज रात फिर दूसरी बार 'कोरोनावायरस' पर देश को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी
हाईलाइट
  • आज रात देश को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी
  • कोरोनावायरस पर करेंगे बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में लगातार कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप बढ़ते जा रहा है। इसे संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। कई शहरों में लॉकडाउन कर दिया है। इस बीच कोरोनावायरस के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (मंगलवार) रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी (PM Modi) ने खुद इस बात की जानकारी ट्विटर पर दी है। इससे पहले उन्होंने 19 मार्च को देश की जनता को संबोधित किया था।

महाराष्ट्र में संक्रमण के मामलों की संख्या 100 पार
महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के मामले 100 के पार पहुंच गया है। सोमवार रात को चार नए मामले आने के बाद आंकड़ा 100 के पार हो गया। नए मामलों में तीन पुणे के हैं और एक सातारा का है। अबतक महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से तीन लोगों की मौत हो चुकी हैं। 

यूपी में चार और नए कोरोना संक्रमण के मरीज
उत्तर प्रदेश में चार और नए मरीज मिले हैं। इसमें कानपुर, पीलीभीत, जौनपुर और गजियाबाद का एक-एक मरीज शामिल हैं। अब यूपी में कोरोना से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 33 हो गयी है। सरकार ने हर उस शहर को लॉकडाउन करने का फैसला किया है जहां पर संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। सोमवार को जौनपुर में एक मरीज मिलने के बाद उसे भी देर रात लॉकडाउन कर दिया गया है। अब तक कुल 17 जिले इसकी जद में है।

जंतु विज्ञान की किताब में नहीं है कोरोना वायरस का उपाय, सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही हैं अफवाहें

कोरोनावायरस से निपटने 88 फीसदी लोग सावधानी बरत रहे- सर्वे
भारत में कोरोनावायरस मामलों की संख्या 500 के पार पहुंच गई ह सोमवार को आई एक सर्वेक्षण रिपोर्ट में सामने आया है कि इस महामारी से खुद को बचाने के लिए देश भर में 88 प्रतिशत एहतियाती कदम उठा रहे हैं। यह खुलासा हुआ है आईएएनएस सी-वोटर गैलप इंटरनेशनल एसोसिएशन कोरोना ट्रैकर 1 के सर्वे में। दुनिया भर के 22 देशों में कोविड-19 पर किए गए इस वैश्विक सर्वे में 22,000 से अधिक लोगों से साक्षात्कार लिया गया था। इस सर्वे के लिए प्रत्येक देश में सैंपल के लिए महिलाओं और पुरुषों से आमने-सामने बात करके, टेलीफोन, और ऑनलाइन माध्यमों से साक्षात्कार लिया गया। ये सर्वे पिछले दो सप्ताह में किया गया।

वहीं दुनिया में कोरोनावायरस का सबसे बुरा असर झेल रहे इटली में लोग खुद को बचाने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रहे हैं। जबकि यहां 6,000 से अधिक मौतें हुई हैं। वहीं सर्वे के मुताबिक फिलिस्तीन और फिलीपींस ऐसे देश हैं, जहां के 100 प्रतिशत लोग कोविद -19 से सावधानी बरत रहे हैं। सावधानियां बरतने के मामले में पाकिस्तान सबसे निचले पायदान पर है। सर्वे में सामने आया कि यहां केवल 5 फीसदी लोग ही इस महामारी से बचने और इसको फैलने से रोकने के लिए सावधानी बरत रहे हैं।

 

Created On :   24 March 2020 6:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story