गुरूनानक जयंती पर मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, सरकार ने वापस लिए तीनों कृषि कानून

अन्नदाता के सामने झुकी मोदी सरकार गुरूनानक जयंती पर मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, सरकार ने वापस लिए तीनों कृषि कानून
हाईलाइट
  • पीएम का किसानों को तोहफा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह 9 बजे राष्‍ट्र के नाम संदेश दे रहे है। प्रधानमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से यह जानकारी दी । संबोधन के बाद पीएम का उत्‍तर प्रदेश के महोबा और झांसी में रहने का कार्यक्रम है। शुक्रवार को जैसे ही पीएमओ का ट्वीट आया कि पीएम मोदी राष्‍ट्र के नाम संदेश देने वाले हैं। यूपी समेत पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी देश के नाम क्‍या बड़ा संदेश देने वाले हैं, यही चर्चा हो रही है।

गुरू नानक जयंती पर पीएम मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को लिया वापस। 

डेढ़ साल बाद करतारपुर साबिह कॉरिडोर अब फिर से खुला- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा आज गुरु नानक देव जी का पवित्र प्रकाश पर्व है. मैं विश्वभर में सभी लोगों को और सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई देता हूं. ये भी बहुत सुखद है, कि डेढ़ साल के अंतराल के बाद करतारपुर साबिह कॉरिडोर अब फिर से खुल गया है।

राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा पांच दशक के जीवन में किसानों की चुनौतियों को बहुत करीब से देखा है जब देश हमें 2014 में प्रधानसेवक के रूप में सेवा करने का अवसर दिया तो हमारी सरकार ने  कृषि विकास, किसान कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी। देश के छोटे किसानों की चुनौतियों को दूर करने के लिए हमने बीज, बीमा, बाजार और बचत, इन सभी पर चौतरफा काम किया. सरकार ने अच्छी क्वालिटी के बीज के साथ ही किसानों को नीम कोटेड यूरिया, सॉयल हेल्थ कार्ड, माइक्रो इरिगेशन जैसी सुविधाओं से भी जोड़ा।

 

 

Created On :   19 Nov 2021 3:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story