दैनिक भास्कर हिंदी: 2019 की तैयारी में पीएम मोदी, जुलाई से हर महीने उत्तरप्रदेश में करेंगे एक रैली 

June 30th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने उत्तरप्रदेश राज्य पर फोकस करना शुरू कर दिया है। वजह राज्य में मोदी विरोधी लहर को कम करना है।हालांकि उत्तरप्रदेश की जिम्मेदारी सीएम योगी आदित्यनाथ को दी गई है, लेकिन पार्टी उत्तरप्रदेश में पीएम मोदी का प्रभाव छोड़ना चाहती है। लिहाजा अगले साल से होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी हर महीने उत्तरप्रदेश में एक रैली करेंगे। 

 

 

Image result for मोदी रैली

 

 

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री की पहली रैली मुलायम सिंह के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में होगी। हालांकि मुलायम सिंह घोषणा कर चुके हैं कि वे मैनपुरी से चुनाव लडेंगे। ऐसे में भाजपा यह मौका गंवाना नहीं चाहती है। रैली के दौरान पीएम मोदी वहां पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की आधारशिला भी रखेंगे। इसके बाद अगस्त में सिद्धार्थ नगर में रैली कर सकते हैं। 

 

 

Related image

 

केन्द्र में अपनी सत्ता लाने के लिए उत्तरप्रदेश राज्य बहुम अहम माना जाता है। साल 2014 में भाजपा ने यहां 80 में से 73 सीटों पर कब्जा किया था। जबकि 2019 में सीटों का गणित बदल सकता है। ऐसे में भाजपा को मैदान में मजबूती के साथ उतरना होगा। हालांकि सपा-बसपा का साथ हो जाने से भाजपा के लिए चुनौती बढ़ गई है। अब चुनाव प्रचार के साथ भाजपा को सपा-बसपा का गठबंधन कमजोर करने का प्रयास करना होगा। इसके साथ ही राज्य के सभी मंत्री अपने-अपने चुनाव क्षेत्रों के अलावा दूसरे इलाकों से भी वोटरों के मूड की जानकारी देंगे ताकि उनकी नाराजगी दूर की जा सके। 

 

Image result for मोदी रैली यूपी