UP: प्रयागराज से शुरू हुई प्रियंका गांधी की तीन दिवसीय बोट यात्रा

UP: प्रयागराज से शुरू हुई प्रियंका गांधी की तीन दिवसीय बोट यात्रा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार से उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है। गंगा में बोट यात्रा के जरिए प्रियंका गांधी ने अपने प्रचार का आगाज किया है। प्रियंका गांधी प्रयागराज से गंगा में बोट यात्रा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी तक जाएंगी। तीन दिन की यह बोट यात्रा करीब 140 किलोमीटर की होगी। 

 

 

सोमवार को बोट यात्रा की शुरुआत से पहले प्रियंका गांधी ने प्रयागराज में बड़े हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। हनुमान मंदिर में दर्शन करने के बाद प्रियंका अक्षयवट भी गईं। इस दौरान वहां मौजूद लोगों से प्रियंका मिली और सेल्फी भी खिंचवाई। लोगों को असुविधा ना हो इसके लिए सुरक्षाकर्मियों को हिदायत भी दी कि लोगों को धक्का ना दें। 

 

 

त्रिवेणी संगम तट पर प्रियंका गांधी ने गंगा पूजन किया, इसके साथ ही उन्होंने गंगा आचमन भी किया। पूरे विधि विधान से पूजन के बाद उन्होंने गंगा आरती भी की। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के कई नेता भी मौजूद रहे।

 

 

दरअसल प्रियंका गांधी रविवार को ही उत्तर प्रदेश पहुंच गई थीं। रविवार को लखनऊ से इलाहाबाद पहुंची प्रियंका गांधी स्वराज भवन गईं। जहां उन्होंने अपनी दादी इंदिरा गांधी को याद किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, स्वराज भवन के आंगन में बैठे हुए वह कमरा दिख रहा है जहां मेरी दादी का जन्म हुआ। रात को सुलाते हुए दादी मुझे जोन ऑफ आर्क की कहानी सुनाया करती थीं। आज भी उनके शब्द दिल में गूंजते हैं। कहती थीं- निडर बनो और सब अच्छा होगा। 

 

 

प्रियंका गांधी ने यूपी के लोगों को एक खुला पत्र भी लिखा था, जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश की राजनीति को बदलने का आश्वासन दिया था। उन्होंने लिखा था, गंगाजी उत्तर प्रदेश का सहारा हैं और मैं भी गंगाजी के सहारे हूं। गंगाजी के सहारे ही आप लोगों के बीच पहुंचूंगी। 
 

Created On :   18 March 2019 4:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story