दैनिक भास्कर हिंदी: प्रियंका की राजनीति में एंट्री पर राहुल ने कहा- ये फैसला सालों पहले हो चुका था

January 25th, 2019

हाईलाइट

  • प्रियंका की राजनीति में आने का फैसला कई सालों पहले हुआ था- राहुल गांधी
  • पारिवारिक कारणों से प्रियंका राजनीति में देरी से आईं- राहुल गांधी
  • प्रियंका युवा और मजबूत चेहरा- राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ये फैसला 10 दिन पहले का नहीं। प्रियंका गांधी को राजनीति में लाने का फैसला कई सालों पहले ले लिया गया था। राहुल ने कहा, मेरी बहन का कहना था कि वह बच्चों की देखभाल के लिए उनके साथ रहना चाहती हैं। अब उनका एक बच्चा यूनिवर्सिटी में है। दूसरी संतान भी जल्द ही यूनिवर्सिटी जाने वाली है और इसलिए उन्होंने सक्रिय राजनीति में आने का फैसला कर लिया।

राहुल गांधी ने प्रियंका को लेकर कहा, हम दोनों के विचार एक जैसे हैं। हमारा रिश्ता खास किस्म का है। उन्होंने कहा, अगर आप एक ही मुद्दे पर मुझसे और मेरी बहन से बात करेंगे तो यह थोड़ी अजीब बात है, लेकिन हमारा विचार ज्यादातर एक जैसा ही होता है। अगर आप मुझे फोन करेंगे और फिर मेरी बहन को और एक ही मुद्दे पर बात करेंगे तो 80% समय हमारी राय एक होगी।

राहुल ने कहा, कुछ लोगों को लगता है हम पढ़े परिवार से हैं इसलिए हमें सबकुछ आसानी से मिल जाता होगा, लेकिन ऐसा नहीं है हमनें शुरू से हर चीज के लिए संघर्ष किया है। दोनों ने एक जैसी परिस्थितियां देखी हैं। इस कारण बड़े मुद्दों पर हमारे फैसले और सोचने का तरीका एक सा ही होता है। 

बता दें कि कांग्रेस में प्रियंका की एंट्री को ट्रंप कार्ड की तरह देखा जा रहा है। बीजेपी नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी पूरी तरह से फेल हो चुकें है इसलिए उन्होंने प्रियंका को मैदान में उतरा है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, प्रियंका को राजनीति में एंट्री देकर राहुल गांधी ने परिवाद को बढ़ावा दिया है। 

 

खबरें और भी हैं...