दैनिक भास्कर हिंदी: ट्रंप के दौरे को लेकर प्रियंका ने सरकार से किए सवाल

February 22nd, 2020

हाईलाइट

  • ट्रंप के दौरे को लेकर प्रियंका ने सरकार से किए सवाल

नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे, खासकर गुजरात यात्रा पर किए जा रहे खर्च को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

अहमदाबाद में ट्रंप के कार्यक्रम की आयोजक एक समिति की भूमिका पर उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, राष्ट्रपति ट्रंप के आगमन पर 100 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं, लेकिन ये पैसा एक समिति के जरिए खर्च हो रहा है। समिति के सदस्यों को पता ही नहीं कि वो उसके सदस्य हैं। क्या देश को ये जानने का हक नहीं कि किस मंत्रालय ने समिति को कितना पैसा दिया? समिति की आड़ में सरकार क्या छिपा रही है?

प्रियंका गांधी वाड्रा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किए गए ट्वीट के साथ एक समाचार रिपोर्ट को साझा करते हुए उन्होंने यह सवाल किया है।

पार्टी की ओर से पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा का निशाना ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति की ओर था। यही समीति अमेरिकी राष्ट्रपति की गुजरात यात्रा का प्रबंधन देख रही है। खबरों के अनुसार, राष्ट्रपति की यात्रा से पहले अभिनंदन समिति ने शहर की सुंदरता पर 100 करोड़ रुपये खर्च कर दिए हैं।