comScore

राहुल के इस्तीफे पर बोलीं प्रियंका, बहुत कम लोगों में ऐसा करने का साहस

राहुल के इस्तीफे पर बोलीं प्रियंका, बहुत कम लोगों में ऐसा करने का साहस

हाईलाइट

  • राहुल गांधी के इस्तीफे पर प्रियंका गांधी ने दी प्रतिक्रिया
  • प्रियंका ने ट्विटर पर लिखा- राहुल ने हिम्मत दिखाई
  • राहुल गांधी ने कल (बुधवार) हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चार पेज के इस्तीफे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। प्रियंका गांधी ट्वीट करते हुए लिखा, "राहुल गांधी ने इस्तीफा देकर हिम्मत दिखाई है, मैं उनके फैसले का दिल से सम्मान करती हूं" राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। 

 

 

हालांकि राहुल गांधी तब तक कांग्रेस अध्यक्ष बने रहेंगे जब तक उनके इस्तीफे को कांग्रेस कार्य समिति (CWC) स्वीकार नहीं कर लेती। राहुल के इस्तीफे के बाद अब कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई जाएगी। बैठक को कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल बुलाएंगे। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल के इस्तीफे को स्वीकार या अस्वीकार करने पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा नए अध्यक्ष के चयन पर भी चर्चा होगी। हालांकि इस बैठक में गांधी परिवार शामिल नहीं होगा।

5 जुलाई को राहुल और उनकी मां सोनिया गांधी अमेरिका जा रहे हैं। प्रियंका पहले से ही विदेश में है। यानी गांधी परिवार की गैरमौजूदगी में कांग्रेस का नया अध्यक्ष चुना जाएगा। राहुल गांधी ने बुधवार को एक खुले पत्र के माध्यम से कांग्रेस प्रमुख के रूप में अपना इस्तीफा सार्वजनिक किया। उन्होंने कहा कि वह लोकसभा चुनावों में हार के लिए जिम्मेदार थे और पार्टी की भविष्य की ग्रोथ के लिए जवाबदेही महत्वपूर्ण थी। अपने खुले पत्र को साझा करने के एक घंटे के भीतर, राहुल गांधी ने अपनी प्रोफाइल से 'कांग्रेस अध्यक्ष' हटा दिया।

कमेंट करें
5upMo