नीट उम्मीदवार की खुदकुशी के बाद तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
चेन्नई नीट उम्मीदवार की खुदकुशी के बाद तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन
हाईलाइट
  • तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। नीट की तैयारी कर रहे एक छात्र द्वार खुदकुशी करने के बाद तमिलनाडु के सलेम में मंगलवार को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। मृतक छात्र 19 वर्षीय चंद्रू, तीसरी बार इस परीक्षा में शामिल होने की तैयारी कर रहा था। वह सलेम के अटूर स्थित एक कोचिंग सेंटर में 7 मई को होने वाली परीक्षा की तैयारी कर रहा था। पुलिस के अनुसार सोमवार को अपने गृहनगर से केंद्र लौटे उसके रूममेट बालाजी ने छात्र को छात्रावास के कमरे में लटका पाया।

सलेम पुलिस अधिकारियों के अनुसार चंद्रू परीक्षा को लेकर तनाव में था। विदुथलाई चिरुथिगल काची (वीसीके) ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था और इसके नेता थोल थिरुमावलवन ने कहा कि उनकी पार्टी तमिलनाडु में नीट को रद्द करने की मांग को लेकर राज्य भर में प्रदर्शन करेगी। तमिलनाडु सरकार ने परीक्षा में बैठने वाले राज्य के छात्रों को छूट देने वाला एक विधेयक पहले ही पारित कर दिया है। राज्यपाल द्वारा पहली बार पारित किए जाने पर कानून के लिए अपनी सहमति देने से इनकार करने के बाद राज्य विधानसभा ने दो बार विधेयक पारित किया ।

विधेयक को विधानसभा द्वारा दूसरी बार पारित किया गया और राज्यपाल ने इसे सहमति के लिए राष्ट्रपति के पास भेज दिया। इस बीच, नाम तमिलर काची (एनटीके) ने भी परीक्षा को रद्द करने की मांग की। 2021 के विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ डीएमके ने लोगों से वादा किया था कि एक बार सत्ता में आने के बाद राज्य में नीट पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। चेन्नई के एक मनोवैज्ञानिक एम. अय्यप्पन ने आईएएनएस को बताया, राज्य सरकार को छात्रों के लिए परामर्श सत्र आयोजित करने की पहल करनी चाहिए और उन्हें समझाना चाहिए कि जीवन में अन्य विकल्प भी हैं। उन्होंने कहा कि पारिवारिक और साथियों के दबाव के साथ-साथ कोचिंग सेंटरों का तनाव छात्रों को कठोर कदम उठाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 March 2023 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story