पंजाब पुलिस ने आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया

Punjab Police busts ISI backed terror module
पंजाब पुलिस ने आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया
पंजाब पंजाब पुलिस ने आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया
हाईलाइट
  • तीन आरोपियों को उनके कब्जे से दो पिस्तौल बरामद करने के बाद गिरफ्तार कर लिया

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। कनाडा स्थित गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ लांडा और पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर हरविंदर सिंह रिंडा द्वारा संयुक्त रूप से संचालित आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल को एक बड़ा झटका देते हुए पंजाब पुलिस ने उनके तीन करीबी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। डीजीपी गौरव यादव ने गुरुवार को यह जानकारी दी। यादव ने यह भी कहा कि राज्य भर में अवैध गतिविधियों को अंजाम देने में उनकी सहायता करने वाले कम से कम 25 सहयोगियों की पहचान की गई है।

डीजीपी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में हाल ही में हरियाणा के शाहाबाद में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) लगाने का मुख्य अपराधी शामिल है, जिसकी पहचान तरनतारन निवासी नछतर सिंह उर्फ मोती के रूप में हुई है। गिरफ्तार अन्य दो आरोपियों की पहचान सुखदेव सिंह उर्फ शेरा और हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी के रूप में हुई है। पुलिस ने उनके कब्जे से डेटोनेटर, दो पिस्तौल, आठ कारतूस और बिना रजिस्ट्रेशन नंबर की एक मोटरसाइकिल के साथ 1.5 किलोग्राम वजन का आरडीएक्स युक्त एक आईईडी बरामद किया है।

डीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, यह पता चला है कि आरोपी लखबीर लांडा के सीधे संपर्क में थे और बड़े पैमाने पर जबरन वसूली और सीमा पार हथियारों, विस्फोटकों और ड्रग्स की तस्करी में शामिल थे। राज्य को नशा मुक्त और अपराध मुक्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर पंजाब पुलिस द्वारा नशों और गैंगस्टरों के खिलाफ जारी जंग के बीच यह घटनाक्रम सामने आया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रंजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि इनपुट के बाद, पुलिस ने एक चेकपोस्ट लगाया और तीन आरोपियों को उनके कब्जे से दो पिस्तौल बरामद करने के बाद गिरफ्तार कर लिया। बाद में नछत्तर सिंह द्वारा किए गए खुलासे पर पुलिस ने तरनतारन जिले के रतटोक गांव के बाहरी इलाके में छुपा एक आईईडी भी बरामद किया। उन्होंने कहा कि लांडा-रिंडा गिरोह का लगभग 40-50 लोगों का नेटवर्क है, जिनमें से पुलिस ने पहले ही 25 गुर्गो की पहचान कर ली है और उन्हें पकड़ने के लिए तलाश की जा रही है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Sep 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story