दैनिक भास्कर हिंदी: राहुल द्रविड़ के साथ 4 करोड़ की 'धोखाधड़ी' किसने की?

March 19th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने अपने साथ 4 करोड़ रुपए की ठगी होने के आरोप में बेंगलुरु की एक इन्वेस्टमेंट कंपनी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने बेंगलुरु की विक्रम इन्वेस्टमेंट कंपनी पर 4 करोड़ वापस नहीं करने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज कराई है। बताया जा रहा है कि इसी कंपनी के खिलाफ अगरबत्ती बनाने वाली एक कंपनी पहले ही शिकायत कर चुकी है। इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि साइना नेहवाल, प्रकाश पादुकोण समेत और भी कई खिलाड़ी इस ठगी का शिकार हो चुके हैं। 

20 करोड़ इन्वेस्ट किए, लेकिन मिले सिर्फ 16 करोड़

मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से कहा गया है कि राहुल द्रविड़ ने तीन दिन पहले बेंगलुरु की विक्रम इन्वेस्टमेंट कंपनी के खिलाफ 4 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। राहुल द्रविड़ ने अपनी FIR में आरोप लगाया है कि 2014 में उन्होंने विक्रम इन्वेस्टमेंट कंपनी में 20 करोड़ रुपए इन्वेस्ट किए थे। इसके बदले कंपनी ने बड़ा मुनाफा देने का वादा किया था लेकिन इतने समय बाद भी कंपनी ने उन्हें सिर्फ 16 करोड़ ही दिए हैं। जबकि 4 करोड़ रुपए अभी भी उन्हें वापस नहीं किए गए हैं। द्रविड़ ने इस मामले में पुलिस को रिलेटेड डॉक्यूमेंट्स भी सबूत के तौर पर दिए हैं। 

500 से ज्यादा मैच, 24 हजार रन, ऐसे ही 'दीवार' नहीं थे राहुल द्रविड़

5 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

बताया जा रहा है कि धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक पूर्व स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट भी शामिल हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों में विक्रम इन्वेस्टमेंट कंपनी के मालिक राघवेंद्र श्रीनाथ, पूर्व स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट सुतराम सुरेश, नरसिम्हा मूर्ति, केसी नागराज और प्रहलाद का नाम शामिल है। 

कंपनी ने 40-50% रिटर्न देने का किया था वादा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विक्रम इन्वेस्टमेंट कंपनी ने इन्वेस्टर्स को 40-50% रिटर्न देने का वादा किया था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। कंपनी का ये घोटाला करीब 500 करोड़ रुपए का बताया जा रहा है और इसमें कम से कम 800 लोगों को ठगे जाने का आरोप है। खबरों के मुताबिक इस पॉन्जी फर्म का एजेंट सुतराम सुरेश एक स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट रहा है और उसी ने राहुल द्रविड़, साइना नेहवाल और प्रकाश पादुकोण जैसे बड़े खिलाड़ियों को इन्वेस्ट करने के लिए प्रेरित किया।

जब ब्रेट ली की बाउंसर ने द्रविड़ के कान से निकाल दिया था खून, देखें Video

अगरबत्ती कंपनी के मालिक ने भी की थी शिकायत

बेंगलुरु की इसी कंपनी के खिलाफ सबसे पहले अगरबत्ती कंपनी के मालिक पीआर बालाजी ने शिकायत दर्ज कराई थी। इस अगरबत्ती कंपनी ने भी विक्रम इन्वेस्टमेंट कंपनी में इन्वेस्ट किया था। पीआर बालाजी ने अपनी शिकायत में कंपनी ने आरोप लगाया है कि इस कंपनी ने उन्हें कमोडिटी ट्रेडिंग में फायदा देने का वादा किया था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।