कश्मीर में नफरत का माहौल पैदा करने के लिए मोदी जिम्मेदार: राहुल

Rahul gandhi comment on PM narendra modi
कश्मीर में नफरत का माहौल पैदा करने के लिए मोदी जिम्मेदार: राहुल
कश्मीर में नफरत का माहौल पैदा करने के लिए मोदी जिम्मेदार: राहुल

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कश्मीर मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरते हुए जमकर हमला बोला है। बुधवार को राहुल ने यहांं एक जनसभा में मोदी पर आरोप लगाया कि उनकी गलत नीतियों के चलते ही पाकिस्तान को कश्मीर के साथ गलत व्यवहार करने का मौका मिला है। 

राहुल ने UPA सरकार के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि 10 साल तक कश्मीर में शांति बहाल करने का काम किया, जो उनकी सबसे बड़ी सफलता है। कश्मीर में नफरत और गुस्से का जो माहौल है वह मोदी सरकार की देन है। हमारी सरकार की 10 साल की मेहनत को मोदी जी ने कुछ ही महीनों में बेकार कर दिया इस गुस्से और नफरत का फायदा सीधे तौर पर पाकिस्तान को हुआ।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने लाल किले की प्रचीर से कहा था कि कश्मीर का हल गाली और गोली से नहीं, बल्कि गले लगाने से निकलेगा। इसी का जवाब देते हुए राहुल ने कहा जब 2004 में हमें सत्ता मिली थी, तब कश्मीर बुरी तरह जल रहा था। जिसके बाद मनमोहन सिंह ने बिना किसी दिखावे के सार्थक प्रयासों से कश्मीर में शांति बहाल करने की सफल कोशिश की थी। हमने पंचायत चुनाव कराए, रोजगार के मुद्दे पर काम किया और हजारों लोगों को बैंकों से जोड़ा। इसकी वजह यह थी कि हम कश्मीर में शांति और सौहार्द्र स्थापित करना चाहते थे।"

Created On :   16 Aug 2017 4:54 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story