दैनिक भास्कर हिंदी: कश्मीर में नेताओं की गिरफ्तारी गलत, कब खत्‍म होगा पागलपन: राहुल गांधी

August 17th, 2019

हाईलाइट

  • राहुल ने ट्वीट कर कहा, मैं J&K पीसीसी चीफ गुलाम मीर, प्रवक्ता रवींद्र शर्मा की गिरफ्तारी की निंदा करता हूं
  • राष्ट्रीय राजनीतिक दल के खिलाफ कार्रवाई से सरकार ने लोकतंत्र को झटका दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में अपने दो नेताओं को हिरासत में लिए जाने की कड़ी निंदा करते हुए शुक्रवार को सरकार पर निशाना साधा। उन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने पार्टी के खिलाफ कार्रवाई को लोकतंत्र को झटका बताया और सवाल किया कि आखिर यह पागलपन कब खत्म होगा।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, मैं जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम मीर और प्रवक्ता रवींद्र शर्मा की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करता हूं। राष्ट्रीय राजनीतिक दल के खिलाफ की गई इस कार्रवाई से सरकार लोकतंत्र को और नीचे ले गई है। यह पागलपन कब खत्म होगा? 

दरअसल, कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई को शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से रोक दिया गया था। इसके अलावा पुलिस ने पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और पूर्व एमएलसी रवींद्र शर्मा को जम्मू स्थित पार्टी मुख्यालय में हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है, शर्मा को एहतियातन हिरासत में लिया गया है। 

वहीं कांग्रेस पार्टी का दावा है कि उसके प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर को भी उस वक्त हिरासत में ले लिया गया जब वह पार्टी कार्यालय जा रहे थे। पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने आरोप लगाया, सरकार का यह कदम लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ है और सरकार के दोहरे रुख को दिखाता है जो यह कह रही है कि राज्य में स्थिति सामान्य है। आजाद ने यह भी कहा, शर्मा के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती सहित मुख्यधारा के उन सभी नेताओं को रिहा किया जाए जिन्हें गिरफ्तार किया गया।

खबरें और भी हैं...