RSS नेता की हत्या पर बोले राहुल- हिंसा अस्वीकार्य, दोषियों को मिले सजा

Rahul Gandhi condemned the killing of RSS activist Ravindra Gosai
RSS नेता की हत्या पर बोले राहुल- हिंसा अस्वीकार्य, दोषियों को मिले सजा
RSS नेता की हत्या पर बोले राहुल- हिंसा अस्वीकार्य, दोषियों को मिले सजा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को लुधियाना में हुई RSS कार्यकर्ता रवीन्द्र गोसाईं की हत्या की निंदा की है। साथ ही उन्होंने कहा है कि इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। पंजाब के लुधियाना में मंगलवार सुबह आरएसएस कार्यकर्ता रवींद्र गोसाई की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। लुधियाना के कैलाश नगर में 60 वर्षीय रवींद्र उस समय आरएसएस शाखा से ही लौट रहे थे। हमले के तुरंत बाद उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती  कराया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। 

 

राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, "मैं लुधियाना में आरएसएस लीडर रवींद्र गोसाई की हत्या की निंदा करता हूं। यह हिंसा स्वीकार्य नहीं है। दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।"

 

 

बता दें कि गोसाईं लुधियाना में संघ प्रचारत थे। शाखा से घर लौटते समय उन पर गोलियां बरसा दी गईं। हमलावर मोटरसाइकल पर सवार थे और चलती गाड़ी से ही सामने से गोली मारकर फरार हो गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है हालांकि अभी हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है।

 

ये कोई पहला मामला नहीं है जब राष्ट्रीय सेवक संघ के कार्यकर्ता पर हमला किया गया हो। इसके पहले केरल में आरएसएस कार्यकर्ताओं पर कईं जानलेवा हमले किए जा चुके हैं। ताजा मामला 12 अक्टूबर का है जंहा केरल के सीएम पी विजयन के गृह जिले कन्नूर में आरएसएस कार्यकर्ता पर हमला हुआ था। पंजाब में ही पिछले साल एक वरिष्ठ संघ नेता की हत्या कर दी गई थी। जालंधर सिटी में ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा, जो पंजाब संघ की इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे, उन्हें दो बाइक सवार लोगों ने गोली मार दी थी। इस हमले में गगनेजा गंभीर रूप से घायल हो गए थे और बाद में अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया था।

Created On :   18 Oct 2017 11:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story