PM Cares Fund: राहुल गांधी ने पीएम-केयर्स फंड पर उठाए सवाल, कहा- इसका ऑडिट होना चाहिए

Rahul Gandhi Demands Audit Of PM-CARES Fund, Asks To Make Records Public
PM Cares Fund: राहुल गांधी ने पीएम-केयर्स फंड पर उठाए सवाल, कहा- इसका ऑडिट होना चाहिए
PM Cares Fund: राहुल गांधी ने पीएम-केयर्स फंड पर उठाए सवाल, कहा- इसका ऑडिट होना चाहिए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को PM-CARES फंड को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है। राहुल गांधी ने पीएम-केयर्स फंड में आए डोनेशन के ऑडिट और खर्च को लोगों के साथ शेयर करने की मांग की है। हालांकि CAG ऑफिस पहले ही साफ कर चुका है कि ये फंड डोनेशन पर आधारित है इसलिए उसके पास इसे ऑडिट करने का अधिकार नहीं है।

क्या कहा राहुल गांधी ने?
राहुल गांधी ने कहा, पीएम-कार्स फंड को पीएसयू और रेलवे जैसी प्रमुख सार्वजनिक यूटिलिटीज से भारी योगदान मिला है। यह महत्वपूर्ण है कि प्रधानमंत्री यह सुनिश्चित करें कि फंड का ऑडिट किया जाए और जनता को प्राप्त धन और खर्च का रिकॉर्ड उपलब्ध कराएं।" 

 

 

28 मार्च को की थी पीएम-केयर्स फंड की घोषणा
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 मार्च को पीएम-केयर्स फंड की घोषणा की थी। इस फंड में दान देकर लोग कोरोनावायरस के खिलाफ सरकार की लड़ाई में योगदान दे सकते हैं और जरुरतमंदों तक मदद पहुंचाने का जरिया बन सकते हैं। पीएम मोदी ने देशवासियों से इसमें दान करने की अपील की थी। पीएम की इस अपील के करीब 20 मिनट बाद बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए दान दिए थे।

पीएम-केयर के बैंक खाते की जानकारी
खाते का नाम : PM CARES
खाता संख्या : 2121PM20202
आईएफएससी कोड : SBIN0000691
स्विफ्ट कोड : SBININBB104
बैंक का नाम : एसबीआई, नई दिल्ली मेन ब्रांच
यूपीआई आईडी : pmcares@sbi

इसके अलावा वेबसाइट pmindia.gov.in पर डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआई (BHIM, PhonePe, Amazon Pay, Google Pay, PayTM, Mobikwik) आरटीजीएस/एनईएफटी के जरिए भी दान दे सकते हैं)

Created On :   10 May 2020 6:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story