राहुल इसी महीने बन सकते हैं कांग्रेस प्रेसिडेंट

Rahul Gandhi may become Congress president this month
राहुल इसी महीने बन सकते हैं कांग्रेस प्रेसिडेंट
राहुल इसी महीने बन सकते हैं कांग्रेस प्रेसिडेंट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राहुल गांधी की ताजपोशी अब करीब है। सोनिया गांधी द्वारा राहुल के जल्द ही कांग्रेस प्रेसिडेंट बनने वाले बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वे इसी महीने कांग्रेस प्रेसिडेंट का पद सम्भाल सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में भी यही बातें कही जा रही हैं। चर्चा है कि राहुल को कांग्रेस प्रेसिडेंट बनाने के लिए पार्टी में इलेक्शन प्रॉसेस पूरी होने की डेडलाइन 30 अक्टूबर तय कर दी गई है।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रणब मुखर्जी की किताब "द कोएलिशन ईयर्स : 1996-2012" के विमोचन अवसर पर एक सवाल के जवाब में कहा था कि राहुल गांधी को जल्द ही कांग्रेस की कमान सौंपी जाएगी। इससे पहले दिल्ली, उत्तराखंड, ओडिशा, महाराष्ट्र, गोवा और पश्चिम बंगाल सहित कईं राज्यों की कांग्रेस यूनिट राहुल गांधी को पार्टी प्रेसिडेंट बनाने का प्रस्ताव पास कर चुकी हैं। हालांकि राहुल को पार्टी प्रेसिडेंट बनाए जाने का आखिरी फैसला कांग्रेस वर्किंग कमेटी ही करेगी। युवक कांग्रेस ने भी हाल ही में राहुल को पार्टी प्रेसिडेंट बनाने का प्रस्ताव पास कर दिया है।

इस मामले में पार्टी के निर्वाचन अधिकारी और सांसद एम रामचंद्रन ने सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात भी की है। बता दें कि पार्टी के कई वरिष्ठ नेता जैसे दिग्विजय सिंह, वीरप्पा मोईली, पी चिदंबरम, जयराम रमेश भी कांग्रेस प्रेसिडेंट पद के लिए राहुल का नाम आगे बढ़ा चुके हैं। सबसे पहले राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने दिवाली के पहले राहुल के पार्टी प्रेसिडेंट बनने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि पार्टी का मानना है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सफलता के नए कीर्तिमान रचेगी। 

गौरतलब है कि राहुल गांधी पिछले दो महीनों से राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय मंचों से लगातार केन्द्र की मोदी सरकार को निशाना बना रहे हैं। पहले तो अमेरिकी दौरे पर उन्होंने पीएम मोदी के विकास के दावों की पोल खोली। इसके बाद गुजरात दौरे पर उन्होंने अपनी रैलियों में जमकर भीड़ जुटाई।

Created On :   16 Oct 2017 2:47 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story