राहुल ने उठाए EC पर सवाल, कहा- चुनाव कार्यक्रम मोदी को लाभ पहुंचाने के लिए बनाया गया

Rahul Gandhi Press conference prior to the end of election campaign
राहुल ने उठाए EC पर सवाल, कहा- चुनाव कार्यक्रम मोदी को लाभ पहुंचाने के लिए बनाया गया
राहुल ने उठाए EC पर सवाल, कहा- चुनाव कार्यक्रम मोदी को लाभ पहुंचाने के लिए बनाया गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार का शुक्रवार को आखिरी दिन था। चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले पीएम मोदी के साथ ही कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की। मोदी-शाह की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के ज्यादातर सवालों के जवाब अमित शाह ने दिए। इस पर राहुल गांधी ने मीडिया के सवालों के जवाब न देने पर पीएम मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने कहा, "मीडिया मुझसे कठिन सवाल पूछता है ... उदाहरण के लिए, मुझसे पूछा जाता है कि NYAY के लिए पैसा कहां से आएगा? लेकिन मोदी से, मीडिया पूछता है कि उन्हें आम खाना पसंद है? और वह कैसा कुर्ता पहनना पसंद करते हैं।"

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल ने राफेल सौदे पर बहस के लिए अपनी चुनौती का जवाब नहीं देने के लिए नरेंद्र मोदी की आलोचना की। राहुल ने कहा, बीजेपी की फिलोसपी, वॉयलेंस की फिलोसपी है। जब राहुल से पूछा गया कि क्या कांग्रेस प्रधानमंत्री पद से समझौता करने को तैयार है? इस पर राहुल ने कहा, जनता 23 मई को निर्णय लेगी और उनका जो भी निर्णय होगा, उस आधार पर ही हम काम करेंगे। हम जनता के निर्णय का आदर करते हैं।

चुनाव आयोग की भूमिका पर राहुल गांधी ने कहा, "चुनाव आयोग की भूमिका बहुत पक्षपाती रही है। नरेंद्र मोदी जो कहना चाहते हैं वह कहते हैं, जबकि अन्य लोगों को समान चीजों के लिए दंडित किया जाता है। ऐसा प्रतीत होता है कि संपूर्ण चुनाव कार्यक्रम मुख्य रूप से पीएम मोदी को लाभ पहुंचाने के लिए बनाया गया है।" उन्होंने कहा हमने प्रभावी ढंग से जनता के मुद्दे उठाए। मोदी जी के पास असीमित धनबल, मार्केटिंग, टीवी प्रचार था। हमारे पास सिर्फ "सच्चाई" थी और सच्चाई जीतेगी।"

राहुल गांधी ने कहा, पीएम मोदी का दर्शन हिंसा का है, गांधी जी का दर्शन नहीं है। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी ने मजबूती से विपक्ष की भूमिका निभाई। हमने मोदी की भ्रष्टाचार-विरोधी सच्चाई की पोल खोली। आज सारे देश में "चौकीदार चोर है" का नारा लग रहा है। राहुल ने कहा, पीएम मोदी के पास बहुत बड़ा अवसर था। मैं उन्हें देश को आगे बढ़ाते देखना पसंद करता। उन्होंने वास्तविक तस्वीर को खो दिया, लोगों ने उन्हें देश को एक विजन देने के लिए चुना था, लेकिन उन्होंने हमारे विजन को दुरुपयोग करने के लिए चुना।

राहुल ने कहा, पिछले 2 वर्षों से हमारी रणनीति यह थी कि नरेन्द्र मोदी को भागने से रोकने के लिए हर दरवाजे को व्यवस्थित रूप से बंद किया जाए। हमने 90% दरवाजे बंद कर दिए, और उन्होंने लोगों को गाली देकर शेष 10% को बंद करने में हमारी मदद की। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि हमने मोदी और भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ी और हमारे संस्थानों की रक्षा की। यही हमारा मूल कर्तव्य है।

 


 

Created On :   17 May 2019 11:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story