बयान: राहुल गांधी बोले- आरक्षण के खिलाफ है संघ और भाजपा, नहीं चाहते SC - ST की भलाई

बयान: राहुल गांधी बोले- आरक्षण के खिलाफ है संघ और भाजपा, नहीं चाहते SC - ST की भलाई
हाईलाइट
  • RSS-भाजपा SC ST का कल्याण नहीं चाहती - राहुल गांधी
  • आरक्षण को लेकर राहुल गांधी का RSS-भाजपा पर हमला
  • हम कभी भी आरक्षण को खत्म नहीं होने देगें - राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर निशाना साधा है। राहुल ने RSS और भाजपा की विचारधारा को आरक्षण के खिलाफ बताया। उन्होंने कहा कि "वे अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति का कल्याण नहीं चाहते हैं और वे संस्थागत ढांचे को तोड़ रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि "SC / ST / OBC और दलितों को बताना चाहता हूं कि हम (कांग्रेस) आरक्षण को कभी खत्म नहीं होने देंगे। फिर चाहे आरक्षण खत्म करने का मोदी जी या मोहन भागवत का कितना ही सपना क्यों न हो।"

राहुल गांधी ने बताया कि "भाजपा और संघ ने वाराणसी का रविदास मंदिर इसलिए तोड़ा, क्योंकि वे SC - ST समुदाय को आगे नहीं बढ़ने देना चाहते। वे किसी भी तरह आरक्षण को संविधान से निकालना चाहते हैं, लेकिन हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे।" उन्होंने आगे कहा कि "भाजपा और संघ के DNA को आरक्षण से चुभन होती है।"

मौलिकअधिकार नहीं है आरक्षण
बता दें कि राहुल गांधी का यह बयान उस वक्त आया है, जब सुप्रीम कोर्ट ने यह कहा कि "सरकारी नौकरी के लिए प्रमोशन में आरक्षण मौलिक अधिकार नहीं है।" साथ ही कोर्ट का कहना है कि "न ही राज्य सरकारें प्रमोशन में आरक्षण लागू करने के लिए बाध्य हैं और न ही इसके लिए कोर्ट सरकार को बाध्य कर सकती है।"

Created On :   10 Feb 2020 5:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story