दैनिक भास्कर हिंदी: CWC की बैठक में बोले राहुल, जहां जरूरत होगी वहां करेंगे गठबंधन

March 13th, 2019

हाईलाइट

  • प्रियंका और सोनिया भी बैठक में हुए शामिल
  • बेरोजगारी और किसानों की समस्या का मुद्दा भी उठा
  • गांधी, पटेल और नेहरू को दी श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। दांडी मार्च की वर्षगांठ पर कांग्रेस ने गुजरात में वर्किंग कमेटी की बैठक आयोजित की। बैठख में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए जहां भी जरूरत होगी, वहां गठबंधन किया जाएगा।हमें मोदी सरकार की नीतियों के कारण परेशान हो रहे लोगों को एकजुट करना है। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हुए। बैठक सरदार पटेल के स्मारक के पास साबरमती आश्रम में आयोजित की गई। 

बैठक में महात्मा गांधी के आदर्शों उनके आहिंसावादी सिद्धांतों, किसानों की समस्या, बेरोजगारी आदि पर प्रस्ताव भी पास किया गया। बैठक में मोदी सरकार की नीति और राजनैतिक मुद्दों पर एक प्रस्ताव भी पास किया गया। 

प्रस्ताव में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल और पंडित जवाहर लाल नेहरू को श्रद्धांजलि दी गई। इसके साथ ही बैठक में पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को भी याद किया गया। प्रस्ताव में प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया गया कि राष्ट्रीय ने सुरक्षा के मुद्दे पर देश का शोषण किया है। 

प्रस्ताव में नोटबंदी और जीएसटी पर भी चर्चा की गई, जिसके बाद कहा गया कि इन फैसलों के कारण लाखों लोगों का रोजगार छिन गया और देश की अर्थव्यवस्था भी लड़खड़ा गई। कांग्रेस के प्रस्ताव में कहा गया कि पार्टी सत्ता में आने के बाद अर्थव्यवस्था और युवाओं को मजबूत करने के लिए काम करेगी।

 

 

 

खबरें और भी हैं...