दैनिक भास्कर हिंदी: अपने गुरु आडवाणी का पीएम मोदी नहीं करते सम्मान: राहुल गांधी

June 12th, 2018

हाईलाइट

  • मुंबई में राहुल गांधी ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के बहाने पीएम मोदी पर निशाना साधा।
  • वाजपेयी जी ने देश के लिए काम किया था और हम उनका सम्मान करते हैं..यह हमारी संस्कृति है।
  • राहुल गांधी ने कहा कि देश को सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही बचा सकती है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बीती शाम सबसे पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को देखने अस्पताल पहुंचे थे। उनके बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी भी अटल जी का हाल जाना। राहुल इसके बाद मुंबई के लिए रवाना हो गए जहां उन्होंने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि देश को सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही बचा सकती है। उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के प्रति भी सम्मान जाहिर किया। उन्होंने कहा कि आडवाणी नरेंद्र मोदी के गुरु थे, लेकिन मैंने कई कार्यक्रमों में देखा कि वह अपने गुरु का भी सम्मान नहीं करते हैं।


 

 

राहुल ने ये भी कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने देश के लिए बहुत काम किया है। सबसे पहले उनकी तबीयत खराब होने की सूचना पर मैं प्राथमिकता से उनसे मिलने गया। बता दें कि 93 वर्षीय अटलजी को तबीयत बिगड़ने पर सोमवार को एम्स में भर्ती किया गया था। मुंबई में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के दौरान उन्होंने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा।

 

 

राहुल ने कहा कि हमने वाजपेयी जी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन जब वह बीमार है तो मैं प्राथमिकता पर उनसे मिलने गया क्योंकि मैं कांग्रेस का एक सैनिक हूं। वाजपेयी जी ने हमारे देश के लिए काम किया था और हम उनका सम्मान करते हैं क्योंकि वह प्रधानमंत्री थे। यह हमारी संस्कृति है।

 

 

 

राहुल गांधी ने कहा कि एक वरिष्ठ राजनेता ने मुझे बताया कि वह पिछले 50 सालों से कांग्रेस के खिलाफ लड़ रहे हैं और 50 वर्षों के बाद उन्हें एहसास हुआ कि अगर कोई ऐसी पार्टी है जो देश को सुरक्षित रख सकती है तो यह कांग्रेस है। केवल कांग्रेस ही भाजपा और आरएसएस की विचारधारा को पराजित कर सकती है। 

 

 

पीएम मोदी पर किया तंज

राहुल ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि आज देश का युवा रोजगार मांग रहा है, लेकिन देश में सारा सामान 'मेड इन चाइना' बिक रहा है। पीएम कह रहे हैं कि नहीं तुम अपने देश को फायदा मत पहुंचाओ, तुम एक-दूसरे से लड़ो, रोजगार की कोई जरूरत नहीं, काम करने की जरूरत नहीं, मैं पीएम हूं, मेरे भाषणों से देश चलेगा। कांग्रेस ने किसानों का 70 हजार करोड़ कर्ज माफ किया। वहीं पीएम मोदी की सरकार में नीरव मोदी जैसे लोग 35 हजार करोड़ रुपए लेकर भाग जाते हैं। 

 

अमित शाह का बेटा 50 हजार को 80 करोड़ में बदल देता है, पूरी मुंबई में ऐसा कोई व्यापारी नहीं होगा जो ये कारनामा कर सके। देश में इतना सब कुछ हो गया। मोदी जी के मुंह से एक शब्द नहीं निकला। मोदी कहते हैं कि मैं देश का चौकीदार बनना चाहता हूं, अब लोग हंस रहे हैं, क्योंकि आप गलत समझे, वह देश के 15-20 सबसे अमीर लोगों के चौकीदार बनना चाहते थे और वह अमीरों की रक्षा कर रहे हैं।