पीएम मोदी ने पेरिस जाकर बदली राफेल डील : राहुल गांधी

पीएम मोदी ने पेरिस जाकर बदली राफेल डील : राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राफेल सौदे को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच बयानबाजी तेज हो रही है। सोमवार को रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा इस मुद्दे पर संसद में दिए गए बयान पर आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा है। राहुल गांधी ने राफेल सौदे में घपलेबाजी की आशंका जताते हुए कहा है, "पीएम मोदी ने पेरिस जाकर यह डील बदली है। यह पीएम मोदी का व्यक्तिगत डील है जिसे केन्द्र सरकार सार्वजनिक नहीं करना चाहती।"

राहुल  ने कहा, "देश की रक्षामंत्री ने सदन में साफ कहा है कि वे राफेल डील कितनें में हुई यह सार्वजनिक नहीं करेंगी। आखिर क्या वजह है कि रक्षामंत्री राफेल एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए भुगतान की गई राशि का खुलासा नहीं कर रहीं हैं। इसका एक ही मतलब है कि कोई न कोई घपला हुआ है।" राहुल ने कहा कि पहले कभी सुना है कि सरकार हिन्दुस्तान को यह नहीं बताएगी कि कितने रुपए पर हमने हवाई जहाज खरीदे हैं?"

राहुल ने इस दौरान सीधे पीएम मोदी पर घपलेबाजी का आरोप लगाते हुए कहा, "पीएम मोदी ने पर्सनली ये डील करवाई है। इसके लिए प्रधानमंत्री पेरिस गए। वहां पर डील में बदवाल किए गए। इस पूरे मामले में केन्द्र सरकार को स्थिति स्पष्ट करने की जरुरत है।"

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार (5 फरवरी) को संसद में बताया था कि फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमान के जो सौदे हुए हैं वह दो देशों की सरकारों के बीच का समझौता है इसलिए इसे गुप्त रखा जाएगा। बता दें कि यह सौदा पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के कार्यकाल के दौरान हुआ था। उन्होंने भारत-फ्रांस के बीच 36 राफेल विमानों का सौदा किया था। इस डील का मसौदा यूपीए सरकार के दौरान तैयार हुआ ता, जिसे एनडीए सरकार ने बदल दिया था। इस सौदे को अब कांग्रेस एक बड़ा घोटाला बता रही है। 
 

Created On :   6 Feb 2018 3:38 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story