फाइनेंस मिनिस्ट्री में न वित्त मंत्री, न वित्त सचिव, राहुल गांधी ने ली मोदी सरकार पर चुटकी

Rahul Gandhi target PMO on Arun Jaitley and Hasmukh Adhias vacation
फाइनेंस मिनिस्ट्री में न वित्त मंत्री, न वित्त सचिव, राहुल गांधी ने ली मोदी सरकार पर चुटकी
फाइनेंस मिनिस्ट्री में न वित्त मंत्री, न वित्त सचिव, राहुल गांधी ने ली मोदी सरकार पर चुटकी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फाइनेंस मिनिस्ट्री में इस समय न तो वित्त मंत्री अरुण जेटली हैं और न वित्त सचिव हसमुख अधिया। दोनों ही फिलहाल छुट्टी पर हैं। अरुण जेटली जहां अपनी किडनी ट्रांसप्लांटेशन के इंतजार में पिछले 1 महीने से फाइनेंस मिनिस्ट्री नहीं गए हैं, वहीं वित्त सचिव हसमुख अधिया 16 दिनों के लिए अपने गुरू स्वामी विशार्दानंद सरस्वती के साथ छुट्टी मनाने गए हैं। वे 16 दिनों की छुट्टी पर हैं। 16 दिन वे मैसूर में रहेंगे और अपने गुरू के साथ योग और मेडिटेशन करेंगे। फाइनेंस मिनिस्ट्री के इन दो बड़े पदों पर आसीन शख्सियतों के एक साथ छुट्टी के लिए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुटकी ली है। उन्होंने मोदी सरकार पर चुटकी लेते हुए एक ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने पीएम मोदी की ओर से वित्त मंत्री को एक लेटर लिखा है। इसमें राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी की ओर से फाइनेंस मिनिस्ट्री को कुछ समय के लिए बंद करने और सारा कामकाज PMO के हाथ में लेने की बात कही गई है।

राहुल ने ट्वीट किया है, "प्रिय वित्त मंत्री जी.. आप अस्वस्थ हैं और वित्त सचिव अपने गुरु के साथ आत्मिक शांति पाने के लिए छुट्टियों पर गए हुए हैं, इसलिए मैंने फैसला किया है कि वित्त मंत्रालय को अगले आदेश तक बंद रखा जाए। तब तक प्राइम मिनिस्टर ऑफिस (PMO) पहले की तरह ही सभी पॉलिसी मेकिंग फैसले लेता रहेगा।……प्राइम मिनिस्टर।

 


राहुल गांधी ने इस ट्वीट के माध्यम से PMO की सभी मंत्रालयों में दखल की ओर इशारा किया है। गौरतलब है कि विपक्षी पार्टियां प्रधानमंत्री मोदी पर सभी बड़े फैसले और नीतियां अकेले लेने का आरोप लगाती रही है। विपक्षी पार्टियां कहती रही हैं कि मोदी सरकार में कोई भी मंत्रालय अपनी मर्जी से नीतियां नहीं बना सकता, सारी नीतियां और फैसले PMO की स्वीकृति के बिना मेज पर नहीं आते। राहुल गांधी ने अपने इस ट्वीट के साथ एक खबर की लिंक भी शेयर की है, जिसमें अरुण जेटली और वित्त सचिव के फाइनेंस मिनिस्ट्री में न होने पर कामकाज में आ रही बाधाओं पर प्रकाश डाला गया है।

Created On :   8 May 2018 12:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story