राहुल गांधी ईडी की 10 घंटे की पूछताछ के बाद घर गए, मंगलवार को फिर तलब

Rahul Gandhi went home after EDs 10-hour interrogation, summoned again on Tuesday
राहुल गांधी ईडी की 10 घंटे की पूछताछ के बाद घर गए, मंगलवार को फिर तलब
नई दिल्ली राहुल गांधी ईडी की 10 घंटे की पूछताछ के बाद घर गए, मंगलवार को फिर तलब
हाईलाइट
  • मामले में सोनिया गांधी को भी तलब किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दो सत्रों में करीब दस घंटे तक पूछताछ किए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार की देर रात घर के लिए रवाना हो गए। उन्हें मंगलवार को फिर तलब किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, राहुल ने कथित तौर पर अपने बयानों में कुछ चीजों को सही करने का मौका मिला, क्योंकि उन्हें ईडी मुख्यालय में अधिक समय तक इंतजार करना पड़ा।

सोमवार को एजेंसी के अधिकारियों ने राहुल से कई घंटों तक पूछताछ की। उन्हें तीन घंटे के बाद लंच ब्रेक दिया गया और वह कोविड से पीड़ित अपनी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने गए, जिनका सर गंगा राम अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इसके बाद वह वापस ईडी मुख्यालय पहुंचे, जहां देर रात तक उनसे फिर पूछताछ की गई। राहुल से कोलकाता स्थित डोटेक्स मर्चेडाइज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किए गए कुछ लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई थी।

एक सूत्र ने कहा, डोटेक्स फर्म ने कथित तौर पर यंग इंडियन को 1 करोड़ रुपये का भुगतान किया। यह एक ऋण था जो उन्होंने 2010 में वाईआई को दिया था। डोटेक्स मर्चेडाइज द्वारा दिया गया ऋण कभी वापस नहीं किया गया था। इस ऋण का भुगतान करते समय वाईआई को शामिल किया गया था। इस मामले में सोनिया गांधी को भी तलब किया गया है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Jun 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story