राहुल की सरकारें अपना काम करें, दूसरे अपना करेंगे : नीति आयोग उपाध्यक्ष

Rahul Gandhis govts should do their work : NITI Aayog vice chairperson
राहुल की सरकारें अपना काम करें, दूसरे अपना करेंगे : नीति आयोग उपाध्यक्ष
राहुल की सरकारें अपना काम करें, दूसरे अपना करेंगे : नीति आयोग उपाध्यक्ष
हाईलाइट
  • नीति आयोग उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने राहुल गांधी के किसान कर्जमाफी से जुड़े ट्वीट पर दिया जवाब
  • राजीव कुमार ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के हित में बड़े फैसले लिए
  • राजीव कुमार बोले- राहुल गांधी की सरकारों को अपना काम करना चाहिए और अन्य को अपना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नीति आयोग के वाइस चेयरमैन राजीव कुमार ने किसान कर्जमाफी पर पीएम मोदी को लेकर की गई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी पर चुटकी ली है। राजीव कुमार ने कहा है कि इस मामले में अब क्या कहें, यह तो उसी तरह है कि मानो या न मानो मैं ही चैंपियन हूं। इसी के साथ उन्होंने राहुल गांधी को एक सलाह भी दे डाली है। राजीव कुमार ने कहा है कि राहुल गांधी की सरकारों को अपना काम करना चाहिए और दूसरों को अपना।

दरअसल, राजीव कुमार से राहुल गांधी के उस ट्वीट पर सवाल पूछा गया था कि जिसमें राहुल ने लिखा था कि एमपी और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने कर्जमाफी कर असम और गुजरात सरकार को नींद से जगा दिया है, अब पीएम मोदी को जगाना है। इसके जवाब में राजीव कुमार ने कहा, "मैं इसमें क्या कह सकता हूं। यह मानो या न मानो मैं ही चैंपियन हूं की तरह है। सरकार हर चीज को ध्यान में रखकर फैसले लेती है। मुझे नहीं लगता कि आज जो वर्तमान सरकार किसानों के लिए काम कर रही है, ऐसा पहले किसी और सरकार ने किया हो।"

राजीव कुमार ने कहा, "अब तक किसी भी सरकार ने स्वामीनाथन कमीशन रिपोर्ट के सुझावों को स्वीकार नहीं किया था, लेकिन इस सरकार ने सुझावों को अमल में लाने का फैसला लिया। राहुल गांधी की सरकारों को अपना काम करना चाहिए और अन्य को अपना।"

 

बता दें कि राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट किया था, "कांग्रेस ने असम और गुजरात के मुख्यमंत्रियों को गहरी नींद से जगा दिया है। पीएम मोदी अभी भी सोए हुए हैं। अब हम उन्हें जगाएंगे।"

गौरतलब है कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के पहले ही दिन किसानों की कर्जमाफी का ऐलान कर दिया था। इसके बाद असम की बीजेपी सरकार ने किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया था, वहीं गुजरात की बीजेपी सरकार ने 625 करोड़ के बिजली बिल माफ करने की घोषणा की थी।
 

Created On :   19 Dec 2018 2:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story