हिंदू धर्म और हिंदुत्व में राहुल ने बताया अंतर, बीजेपी ने घेरा

Rahul told the difference between Hinduism and Hindutva, BJP surrounded
हिंदू धर्म और हिंदुत्व में राहुल ने बताया अंतर, बीजेपी ने घेरा
कांग्रेस वर्सेज बीजेपी हिंदू धर्म और हिंदुत्व में राहुल ने बताया अंतर, बीजेपी ने घेरा
हाईलाइट
  • कांग्रेस नेता ने कहा जय श्री राम बोलने वाले मुनि नहीं
  • बीजेपी ने राहुल के बयान पर कसा तंज
  • राहुल ने बताया हिंदू और हिंदुत्व में अंतर

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर उठे बवंडर ने इतना तय कर दिया है कि यूपी के विधानसभा चुनाव में सिर्फ हिंदुत्व का मुद्दा ही छाया रहेगा। जिस मुद्दे को बीजेपी अपना एकाधिकार समझती है, उसी को कांग्रेस अब हथियाने का प्रयास कर रही है। लेकिन इस फर्क के साथ कि हिन्दू धर्म और विचारधारा दो अलग बातें हैं। कल तक ये माना जा रहा था कि सलमान के विचारों से कांग्रेस खुद को ये कहते हुए अलग कर लेगी कि ये उनकी निजी राय है। लेकिन जिस तरह से आज राहुल गाँधी सलमान के बचाव में कूदे हैं, उससे ये साफ हो गया है कि बीजेपी व संघ के हिंदुत्व पर निशाना साधना, कांग्रेस की सोची-समझी रणनीति का ही हिस्सा है। 

संघ व बीजेपी पर राहुल ने हमला बोला

बता दें कि राहुल ने हिंदू और हिंदुत्व को दो अलग-अलग चीजें बताते हुए संघ व बीजेपी पर हमला बोला है और उसकी विचारधारा को नफरत भरी बताया है। हालांकि बीजेपी ने पलटवार करने में जरा भी देर नहीं लगाई और राहुल गांधी को ये नसीहत दे डाली कि उन्होंने उपनिषद तो क्या,अगर संविधान ही ठीक से पढ़ लिया होता तो वही उनके लिए काफी होता। दरअसल, बीजेपी इसलिये कांग्रेस पर हमलावर हो गई है कि वो हिन्दू धर्म और हिंदुत्व,दोनों को एक मानती है। इसलिये पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज भी राहुल के बयान को हिंदू धर्म पर हमला करार देते हुए दोहराया कि उनका बयान संयोग नहीं,प्रयोग है।

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने दिया विवादित बयान

बता दें कि कांग्रेस के एक और नेता राशिद अल्वी ने अपना एक विवादित बयान देकर इस मामले की आग में घी डालने वाला काम कर दिया है.उन्होंने जय श्री राम का नारा लगाने वालों की तुलना रामायण के कालनेमि राक्षस से की है. उन्होंने कहा कि, रामराज्य और जय श्री राम का नारा लगाने वाले मुनि नहीं, बल्कि रामायण काल के कालनेमि राक्षस हैं। इसके बाद से बीजेपी को फिर कांग्रेस को घेरने का मौका मिल गया।

संबित पात्रा ने किया पलटवार 

बता दें कि राहुल के बयान के बाद बीजेपी प्रवक्ता ने पलटवार करते हुए कहा कि बड़ा दुखद विषय है कि 24 घंटे के भीतर हिंदू धर्म के ऊपर तीन बार कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रहार होता है. सलमान खुर्शीद, अल्वी साहब और अब स्वयं उनके सबसे बड़े नेता राहुल गांधी द्वारा हमला किया जाता है। कांग्रेस का और गांधी परिवार का चरित्र रहा है कि जब भी उनको मौका मिलता है तो वे हिंदू धर्म पर प्रहार अवश्य करते हैं। सलमान खुर्शीद हिंदू धर्म के विरोध में कहते हैं, उसकी बोको हरम और आईएसआईएस से तुलना करते हैं, शशि थरूर हिंदू तालिबान कहते हैं। दिग्विजय सिंह और मणिशंकर अय्यर भगवा आतंकवाद शब्द का प्रयोग हिंदू धर्म के खिलाफ करते हैं। राहुल इससे पहले भी इस तरह के बयान दे चुके हैं। भगवान राम पर गांधी परिवार को भरोसा नहीं है।

 

 


 

Created On :   12 Nov 2021 7:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story