राहुल 6 अगस्त को बिहार में कांग्रेस की चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे

Rahul will review election preparations of Congress in Bihar on August 6
राहुल 6 अगस्त को बिहार में कांग्रेस की चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे
राहुल 6 अगस्त को बिहार में कांग्रेस की चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे

नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को बिहार के पार्टी नेताओं के साथ एक वर्चुअल बैठक करेंगे, जिसमें मौजूदा व पूर्व सांसद और विधायक शामिल होंगे।

बैठक में वह पार्टी की विधानसभा चुनाव की तैयारियों और राज्य में कोविड-19 स्थिति का जायजा लेंगे। बैठक में 1,000 से अधिक नेताओं और कार्यकर्ताओं के शामिल होने की संभावना है। इसे एक वर्चुअल रैली के रूप में देखा जा रहा है।

राज्य कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, जब भी बिहार चुनाव होगा, हम एक सकारात्मक एजेंडे के साथ जाएंगे। लेकिन, राज्य में स्थिति कोविड-19 के कारण दयनीय है।

गोहिल ने कहा कि बैठक में बिहार रेजिमेंट के उन जवानों को भी श्रद्धांजलि दी जाएगी, जो गलवान घाटी में शहीद हुए थे।

पार्टी द्वारा राज्य में चुनाव गठबंधन पर भी चर्चा करने की उम्मीद है। हालांकि कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ गठबंधन में है, लेकिन पार्टी के नेताओं का एक धड़ा यह मानता है कि लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) को भी लिया जा सकता है।

वर्तमान में, राम विलास पासवान के नेतृत्व वाला एलजेपी भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा है।

कांग्रेस ने आरजेडी, जनता दल (यूनाइटेड), विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) के साथ गठबंधन में 2019 लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन सिर्फ किशनगंज सीट पर ही जीत हासिल कर सकी थी।

Created On :   5 Aug 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story