एक्शन में राजस्थान सरकार, एसपी-आईजी को हटाया, अजमेर शिफ्ट किए गए आरोपी 

Rajasthan government in action, SP-IG removed while accused shifted to Ajmer in Udaipur Killing
एक्शन में राजस्थान सरकार, एसपी-आईजी को हटाया, अजमेर शिफ्ट किए गए आरोपी 
उदयपुर हत्याकांड एक्शन में राजस्थान सरकार, एसपी-आईजी को हटाया, अजमेर शिफ्ट किए गए आरोपी 

डिजिटल डेस्क, जयपुर। उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की क्रूर हत्या के बाद से राजस्थान सरकार एक्शन में आ गई है। प्रदेश सरकार ने शहर के एसपी और आईजी को हटा दिया है, जबकि दोनों आरोपियों को हाई सिक्योरिटी का हवाला देते हुए अजमेर जेल शिफ्ट कर दिया है।गहलोत सरकार ने एसपी मनोज कुमार और आईजी हिंगलाज दान को हटा दिया है। इस दौरान प्रदेश सरकार ने दस जिलों के एसपी बदले हैं। विकास शर्मा को एसपी के रूप में उदयपुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

कन्हैया लाल ने दी की थी शिकायत 

इससे पहले कन्हैया लाल के परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि कन्हैया लाल ने पत्र लिखकर पुलिस को लिखित शिकायत दी थी, जहां उन्होंने बताया था कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है और साथ ही उन्होंने सुरक्षा की मांग भी की थी। लेकिन पुलिस ने सुरक्षा देने के बजाय दोनों पक्षों में समझौता करा दिया। 

इसके चलते राजस्थान सरकार ने लापरवाही के आरोप में उदयपुर के ASI को सस्पेंड कर दिया था। ASI भंवर लाल ने ही कन्हैयालाल की शिकायत पर समझौता कराया था। 

अजमेर जेल शिफ्ट किए गए दोनों आरोपी

हाई सिक्योरिटी का हवाला देते हुए फिलहाल कन्हैया लाल की हत्या में शामिल दोनों आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज को अजमेर जेल शिफ्ट कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, खुफिया विभाग ने आशंका जताई थी कि दोनों की जिंदगी को खतरा हो सकता है। खुफिया विभाग ने ये चेतावनी कोर्ट में पेशी के बाद दी थी, जिसके बाद दोनों को अजमेर कोर्ट भेज दिया गया है।  

आपको बता दे, नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने वाले 8 साल के बच्चे के पिता टेलर कन्हैया लाल की उदयपुर के धानमंडी थाना इलाके में मंगलवार दोपहर दो युवकों मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने धारदार हथियार से गला रेतकर कर हत्या का दी थी। आरोपी कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान पर में घुसे और नापा लेते वक्त वीडियो बनाते हुए उस पर हमला बोल दिया और जाहिलता की सारी हदें उस समय पार हो गई, जब उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए हत्या की जानकारी ली और इसे इस्लाम के अपमान का बदला बताया।  
 

Created On :   1 July 2022 4:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story