CRPF की 79वीं वर्षगांठ पर बोले राजनाथ सिंह- नक्सलवाद का अंत करीब है

Rajnath Singh Address a Programm on 79th anniversary of CRPF
CRPF की 79वीं वर्षगांठ पर बोले राजनाथ सिंह- नक्सलवाद का अंत करीब है
CRPF की 79वीं वर्षगांठ पर बोले राजनाथ सिंह- नक्सलवाद का अंत करीब है

डिजिटल डेस्क, गुड़गांव। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि देश में नक्सलवाद का अंत करीब है। यह अब खत्म होने की कगार पर है। CRPF की 79वीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, "सीआरपीएफ की नक्सलियों के खिलाफ दृढ़ कार्रवाई के चलते हिंसक घटनाओं में अब जबरदस्त कमी आई है। नक्सलियों के हताहत होने की संख्या में इजाफा हुआ है। अब ये सीधे-सीधे मुकाबला करने में सक्षम नहीं रह गए हैं। इसलिए वे सुरक्षाबलों के खिलाफ कायराना हमलों को अंजाम दे रहे हैं।"

राज्यसभा चुनाव में हार से गठबंधन पर तिल भर भी असर नहीं : मायावती

कादरपुर में सीआरपीएफ के ऑफिसर्स अकैडमी के परेड मैदान में जवानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "लोग यह जान गए हैं कि नक्सली गरीब विरोधी, आदिवासी विरोधी और विकास विरोधी हैं। मैं यह दावे से कह सकता हूं कि देश में नक्सलवाद की समस्या अपनी लास्ट स्टेज पर आ गई है।"

इस दौरान राजनाथ सिंह ने CRPF जवानों की तारीफ करते हुए उन्हें बहुमुखी आयाम वाला किरदार बताया। राजनाथ ने कहा, "चाहे आतंकियों-नक्सलियों के साथ लड़ना हो या फिर चुनावों के दौरान ड्यूटी करना या फिर कोई प्राकृतिक आपदा से निपटना हो, CRPF जवान हर भूमिका में खरे उतरते हैं। CRPF जवानों का किरदार बहुमुखी है। आप इसे ऐसे ही निभाते रहें।"

हमारे पास पूर्ण बहुमत, अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने को तैयार- अमित शाह

शहीदों के परिवार को 1 करोड़ रुपए का मुआवजा दिए जाने की बात बताते हुए उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि कोई भी राशि मृत व्यक्ति की क्षतिपूर्ति नहीं कर सकती, लेकिन यह सुनिश्चित किया जाना जरूरी है कि शहीद के न होने पर उसके परिवार वालों का कैसे गुजर-बसर हो। इसलिए हमने शहीदों के परिवार को कम से कम 1 करोड़ रुपए का मुआवजा दिया जाना सुनिश्चित किया।"

Created On :   24 March 2018 12:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story