श्रीनगर में राजनाथ बोले- पत्थरबाजी की घटनाओं में आई कमी

rajnath singh said that in last 4 months there has been decrease in number of stone pelting incident
श्रीनगर में राजनाथ बोले- पत्थरबाजी की घटनाओं में आई कमी
श्रीनगर में राजनाथ बोले- पत्थरबाजी की घटनाओं में आई कमी
हाईलाइट
  • इस दौरान राजनाथ ने श्रीनगर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला से भी मुलाकात की।
  • गृहमंत्री का यह दौरा राज्य में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
  • गृहमंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को जम्मू कश्मीर दौरे पर श्रीनगर पहुंचे।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। गृहमंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को जम्मू कश्मीर दौरे पर श्रीनगर पहुंचे। इस दौरान राजनाथ ने श्रीनगर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से भी मुलाकात की। राजनाथ ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों की संख्या में कमी आई है। गृहमंत्री का यह दौरा राज्य में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

इस दौरान राजनाथ सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। मीडिया से बातचीत के दौरान राजनाथ ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में शहरी निकाय चुनावों के दौरान हिंसा की कोई घटना नहीं मिली। चुनाव को सुरक्षित और बिना किसी दिक्कत के आयोजित किया गया। आज हमने राज्य में होने वाले पंचायत चुनावों को लेकर मीटिंग की और इसकी सुरक्षा को लेकर चर्चा की। हम इसके भी सुरक्षित आयोजन को लेकर आश्वस्त हैं।"

गृहमंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार दोनों मिलकर जम्मू, कश्मीर और लद्दाख क्षेत्रों के विकास के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य जम्मू-कश्मीर को विकसित राज्य बनाना है। राजनाथ ने कहा, "जहां तक ​​जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा का सवाल है, तो पिछले 4 महीनों में वहां काफी बदलाव देखने को मिला है। लोगों द्वारा पत्थरबाजी की घटनाओं में भी भारी कमी आई है। इसके अलावा मुझे जानकारी मिली है कि राज्य में युवाओं के आतंकवादी संगठन में शामिल होने की संख्या में भी गिरावट आई है।"

21 अक्टूबर को कुलगाम में मुठभेड़ के बाद हुए एक विस्फोट में कई लोग मारे गए थे। इस पर राजनाथ ने कहा कि मारे गए लोगों के रिश्तेदारों को 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। 17 नवंबर से शुरू हो रहा यह चुनाव नौ चरण में आयोजित किया जाएगा। 

Created On :   23 Oct 2018 2:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story