NDA सरकार में दलित सबसे ज्यादा नीडर और सुरक्षित - राजनाथ सिंह

Rajnath Singh says Dalits in the NDA govt are most safe and secure
NDA सरकार में दलित सबसे ज्यादा नीडर और सुरक्षित - राजनाथ सिंह
NDA सरकार में दलित सबसे ज्यादा नीडर और सुरक्षित - राजनाथ सिंह

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। गृहमंत्री राजनाथ सिंह का कहना है कि एनडीए सरकार में दलित सबसे ज्यादा सुरक्षित और नीडर है। एनडीए सरकार सबका साथ, सबका विकास में विश्‍वास करती है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वह इसे मुद्दा बनाने में लगा है। अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचे राजनाथ सिंह ने पत्रकारों से चर्चा में ये बात कही। बता दें कि यूपी के शोभापुर गांव में दलितों ने उत्पीड़न से तंग आकर पलायन करने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि SC-ST एक्ट में किए गए संशोधन के विरोध में दलित संगठनों ने 2 अप्रैल को भारत बंद का ऐलान किया था। इस दौरान भड़की हिंसा में 9 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद मेरठ जिले के शोभापुर गांव में हिंसा के आरोप में दलितों के नाम की लिस्ट जारी की गई थी। लिस्ट में दिए नाम के अनुसार 3 अप्रैल को दलित गोपी पारिया की हत्या कर दी गई। जिसके बाद से दलित समाज सहमा हुआ है और पलायन करने को मजबूर है।

खबरों की माने तो इस गांव से काफी सारे दलितों ने पलायन भी कर दिया है। गांव की दलित बस्ती में सन्नाटा पसरा है। वहीं बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती ने भारत बंद के दौरान भड़की हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया था। मायावती ने कहा था भारत बंद सफल होने के कारण बीजेपी डर गई है, मायावती ने आरोप लगाया था कि बेकसूर दलितों को झूठे केस में फंसाया जा रहा है। भारत बंद के दौरान हुई हिंसा में साजिश थी।

इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा था। मायावती ने आरोप लगाया था कि पुलिस बेकसूर लोगों को पकड़ रही है। कई दलितों और उनके परिवारवालों को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान उन्होंने दलितों से अपील की थी कि वे अपने उत्पीड़न के खिलाफ कोर्ट जाएं। यहां हम आपको ये भी बता दें कि यूपी के दो दलित सांसदों ने पीएम मोदी को पत्र लिख कर योगी सरकार में खुद के दलित होने को लेकर दुख जाहिर किया था। 

Created On :   9 April 2018 5:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story