दैनिक भास्कर हिंदी: डेरा की मैनेजर विपश्यना गिरफ्तार, हनीप्रीत से लेंगी बदला

September 18th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुरमीत राम रहीम को बलात्कार केस में सजा मिलने के बाद से हनीप्रीत लापता हैं। हनीप्रीत के बारे में जानकारी लेने के लिए पुलिस ने सोमवार को डेरा सच्चा सौदा के मैनेजमेंट की मेंबर विपश्यना से पूछताछ की। SIT ने अपने कई घंटे की पूछताछ में पंचकूला में दंगे भड़काने और हनीप्रीत के लापता होने से जुड़े कई अहम सवाल किए। यहां DSP कुलदीप सिंह बेनीवाल ने विपश्यना से पूछताछ की। हनीप्रीत के बारे में उन्होंने बताया कि उससे आखिरी बातचीत 25 अगस्त को हुई थी, लेकिन अब वो कहां है इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। पिछले कुछ दिनों से विपश्यना अंडरग्राउंड चल रही थीं।

शांति कायम रखने की अपील की थी, सबूत मौजूद
विपश्यना ने पूछताछ के दौरान बताया कि पंचकूला और सिरसा में हुए हिंसा में उसका कोई हाथ नहीं है। उसने कहा कि, 'इस बात के साक्ष्य मीडिया के पास भी मौजूद हैं कि मैंने शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की थी। हिंसा फैलाने का काम असामाजिक तत्वों द्वारा किया गया है, जिसमें हमारी कोई भी भूमिका नहीं है।' बता दें कि पुलिस ने विपश्यना को रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन तबियत खराब होने का कारण बताकर विपश्यना ने अपनी असमर्थता जाहिर की थी।

विपश्यना ले सकती हैं हनीप्रीत से इंतकाम
गौरतलब है कि राम रहीम को साध्वी के साथ दुष्कर्म के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद पंचकूला और सिरसा में 25 अगस्त को भारी हिंसा भड़क गयी थी। जिसमें 32 लोगों की मौत हो हुई थी और लगभग 250 लोग घायल भी हो गए थे। इस घटना के बाद से राम रहीम की कथित बेटी हनीप्रीत फरार चल रही है। इसी सिलसिले में गुरमीत के बाद डेरे का काम देख रही विपश्यना से पुलिस ने  पूछताछ की है। यह भी कहा जा रहा है कि विपश्यना किसी भी सूरत में हनीप्रीत को गिरफ्तार कराना चाहती है। हनीप्रीत के डेरे में आने से पहले विपश्यना राम रहीम की सबसे करीबी थी। वही हनीप्रीत के करीबी होने के बाद से विपश्यना को डेरे का मेनेजर बना दिया गया था।