रामविलास पासवान ने दिल्ली हिंसा को बताया राष्ट्रीय कलंक

Ram Vilas Paswan called Delhi violence a national stigma
रामविलास पासवान ने दिल्ली हिंसा को बताया राष्ट्रीय कलंक
रामविलास पासवान ने दिल्ली हिंसा को बताया राष्ट्रीय कलंक
हाईलाइट
  • रामविलास पासवान ने दिल्ली हिंसा को बताया राष्ट्रीय कलंक

नई दिल्ली, 29 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने दिल्ली में हुई हिंसा को राष्ट्रीय कलंक बताया है। पासवान ने कहा कि दिल्ली हिंसा के लिए दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

दिल्ली में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए रामविलास पासवान ने कहा इस मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाना चाहिए और तुरंत कार्रवाई सुनिश्चित होनी चाहिए।

पासवान ने कहा, जो लोग हिंसा के लिए दोषी हों, उनके खिलाफ कार्रवाई हो, चाहे वो उत्तेजक भाषण देने वाले ही क्यों न हों। सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो और इस मामले में किसी के साथ भेदभाव न हो।

रामविलास पासवान ने यह भी कहा कि सजा देने के लिए अगर कानून में बदलाव करने की जरूरत हो तो वो भी किया जा सकता है, लेकिन किसी भी सूरत में देरी नहीं होनी चाहिए। पासवान ने याद दिलाया की दिल्ली में सिख हिंसा में न्याय मिलने में देरी हुई और अभी तक लोगों को न्याय नहीं मिल पाया है। ऐसा इस मामले में नहीं होना चाहिए।

गौरतलब है कि रामविलास पासवान के बेटे व लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रमुख चिराग पासवान ने भी दिल्ली हिंसा मामले में दोषियो के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। चिराग पासवान ने तो भाजपा नेता अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा को उद्धृत करते हुए कहा था कि भड़काऊ भाषण देने के मामले में इन नेताओं के खिलाफ भी कार्रवाई हो।

Created On :   29 Feb 2020 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story