राजद की जड़ें खोद रहे हैं रामचंद्र पूर्वे, युवाओं को किया साइडलाइन : तेज

Ramchandra Purve, digging the roots of RJD, says Tejpratap
राजद की जड़ें खोद रहे हैं रामचंद्र पूर्वे, युवाओं को किया साइडलाइन : तेज
राजद की जड़ें खोद रहे हैं रामचंद्र पूर्वे, युवाओं को किया साइडलाइन : तेज
हाईलाइट
  • तेजप्रताप की बातों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा
  • दोनों भाइयों के बाच चल रहा है मनमुटाव
  • राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे हैं निशाने पर

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पार्टी की अंदरूनी गुटबाजी पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि रामचंद्र पूर्वे जैसे कुछ नेता पार्टी विरोधी गतिविधियों में लगे हुए हैं। कुछ लोग हैं, जो मुझे और तेजस्वी को आपस में लड़ाना चाहते हैं। उनकी यह कोशिश किसी तरह सफल होने वाली नहीं है। इससे पहले शनिवार को छोटे भाई से मनमुटाव के सवाल पर तेजप्रताप ने कहा था कि तेजस्वी मेरे कलेजे का टुकड़ा है। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी का सम्मान करता हूं। तेजस्वी को गद्दी दे कर मैं द्वारिका चला जाउंगा, लेकिन मैं कहीं भी जाऊंगा राजनीति ही करूंगा।

बोले- कुछेक "चुग्लों" को है भारी कष्ट
इससे पहले शनिवार को तेज प्रताप यादव ने सोशल मीडिया पर तंज कसते हुए लिखा था कि वे "अर्जुन" को हस्तिनापुर की गद्दी सौंपकर खुद द्वारका जाना चाहते हैं। तेजप्रताप ने ट्वीट में लिखा मेरा सोचना है कि मैं अर्जुन को हस्तिनापुर की गद्दी पर बैठाऊं। खुद द्वारका चला जाऊं। अब कुछेक "चुग्लों" को कष्ट है कि कहीं मैं किंग मेकर न कहलाऊं। राधे राधे।" 


पार्टी में बढ़ी अनुशासनहीनता
तेजप्रताप ने पार्टी में बढ़ रही अनुशासनहीनता पर गहरी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में पार्टी में अनुशासनहीनता बढ़ गई है। लोगों ने गुट बना लिए हैं। कुछ लोग मेरे पास आकर मुझे तेजस्वी के खिलाफ भड़काते हैं। मुझे पता है कि एक दूसरा गुट भी है, जो तेजस्वी के पास जा कर मेरे उन्हें खिलाफ भड़काता है। पार्टी में मेरी बातों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। लगभग सभी बातों को नजरअंदाज कर दिया जाता है। तेजप्रताप ने पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं पर सवाल उठाते हुए कहा दोनों भाईयों में फूट डालने की कोशिश करने की जगह उन्हें राज्य के लोगों की भलाई के लिए काम करना चाहिए। 


युवाओं को साइडलाइन कर रहे रामचंद्र पूर्वे
तेज प्रताप ने कहा कि "पारिवारिक कलह की सारी खबरें झूठी हैं। हमारे परिवार में कोई विवाद नहीं है। मैं तेजस्वी और लालू जी के खिलाफ के नहीं हूं, मगर हां, कुछ पार्टी के सीनियर नेता यूथ वर्कर को साइड लाइन कर रहे हैं। उन्होंने कहा प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे पार्टी कार्यर्ताओं की अनदेखी कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि रामचंद्र पूर्वे पार्टी के काफी अनुभवी नेता हैं। उन्हें लालू प्रसाद का करीबी माना जाता है। तेजप्रताप ने शनिवार को अपने बयान में नाम जाहिर नहीं किया था कि आखिर पार्टी के कौन से नेता हैं, जो युवाओं की अनदेखी कर रहे हैं, मगर इस बार उन्होंने राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे का नाम सबके सामने जाहिर कर दिया है। 

अक्सर चर्चा में रहते हैं तेजप्रताप  
तेज प्रताप ने अपने ट्वीट में तेजस्वी यादव को मगध की बजाय हस्तिनापुर की गद्दी दिलवाने की बात कही है। ऐसे में उनका इशारा सन 2019 में होने वाले आम चुनाव और दिल्ली की गद्दी की तरफ भी हो सकता है। ज्ञात हो कि तेज प्रताप यादव इससे पहले भी कई बार अपने अलग-अलग रूपों की वजह से चर्चा में रहे हैं। वह सार्वजनिक मंचों पर कई बार खुद को कृष्ण के रूप में पेश कर चुके हैं। पिछले दिनों वह बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को धमकाने की वजह से भी चर्चा में रहे हैं। 

Created On :   10 Jun 2018 7:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story