दैनिक भास्कर हिंदी: आज दिल्ली क्राइम ब्रांच के सामने पेश हो सकता है रेप का आरोपी दाती महाराज

June 18th, 2018

हाईलाइट

  • आज क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंच सकते है दाती महाराज
  • क्राइम ब्रांच दाती महाराज से करेगी सवाल-जवाब
  • शिष्या से रेप के मामले में आरोपी है दाती महाराज

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। आश्रम की शिष्या से रेप के मामले में फरार चल रहा आरोपी दाती महाराज आज क्राइम ब्रांच के सामने पेश हो सकता है। आरोपी दाती महाराज ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस की तरफ से भेजे गए नोटिस का जवाब देते हुए कहा था कि वे दोपहर दो बजे तक क्राइम ब्रांच के चाणक्यपुरी स्थित कार्यालय पहुंचेगा। हालांकि नोटिस भेजने के बाद क्राइम ब्रांच की 20 सदस्यीय एक टीम ने बाबा के पाली स्थित आश्रम भी छापेमारी की थी जहां पुलिस ने कुछ लोगों से पूछताछ करने के बाद जरूरी सामान बरामद किया था। फिलहाल दाती महाराज और उनके दोनों भाई आश्रम से फरार हैं। 

Image result for दाती महाराज


बता दें कि आरोपी दाती महाराज के क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंचने के बाद पुलिस की टीम लंबी पूछताछ करेगी इसके लिए सवालों की एक सूची तैयार की गई है जिसमें रेप की घटना से जुड़े कई सवाल किए जाएंगे। अगर दाती महाराज आज क्राइम ब्रांच में पेश नहीं होता है तो क्राइम ब्रांच अपना अगला प्लान ऑफ एक्शन शुरू करेगी। जिसके तहत दाती महाराज की तेजी से तलाश की जाएगी। इससे पहले भी पुलिस पाली स्थित दाती महाराज के आश्रम की तलाश कर चुकी है। पुलिस के साथ दाती महाराज के आश्रम पहुंची पीड़िता ने उस जगह को भी दिखाया। जहां दाती महाराज ने रेप की वारदात को अंजाम दिया था। 


मामले में अब तक हुई पड़ताल
10 जून 2018:- दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाना में दाती महाराज की शिष्या ने अपने साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला दर्ज कराया। 
11 जून 2018:- बाबा दाती महाराज ने फतेहपुर बेरी आश्रम से छोड़ा और पाली के आश्रम में जा पहुंचे। 
12 जून 2018:- मामले की जांच स्थानीय पुलिस से लेकर क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई। 
13 जून 2018:- बाबा दाती महाराज के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया।
14 जून 2018:- बाबा के फतेहपुर बेरी आश्रम पर क्राइम ब्रांच की टीम ने छोपमारी की। 
15 जून 2018:- दोबारा क्राइम ब्रांच की टीम ने करीब सात घंटे तक छापेमारी की और आश्रम के 50 सेवादारों से सघन पूछताछ की। 
16 जून 2018:- बाबा के पाली आश्रम में क्राइम ब्रांच की एक टीम ने छापेमारी की और करीब पांच घंटे वहां मौजूद 27 सेवादारों से पूछताछ की।

 

 

Image result for दिल्ली क्राइम ब्रांच दाती महाराज

 

 

ऑडियो क्लिप से शांति की अपील
इस पूरे मामले में आरोपी दाती महाराज की आवाज वाली एक कथित ऑडियो क्लिप से दाती शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है। इस ऑडियो क्लिप में  कानून का सम्मान करने की बात करते-करते दाती एससी-एसटी शब्दों का इस्तेमाल कर रहा है। ऑडियो में वह कोई धरना प्रदर्शन न करने, न्याय व्यवस्था में भरोसा, दूध का दूध और पानी का पानी होने और एससी/एसटी की बात कर रहा है। लेकिन सवाल ये है कि जब पाली में इस तरह का कोई माहौल ही नहीं तो वो ऐसा क्यों बोल रहा है? 

 

Image result for दाती महाराज के भक्त