दैनिक भास्कर हिंदी: भागलपुर हिंसा: तेजस्वी बोले- हार से बौखला कर नीतीश ने कराया दंगा

March 18th, 2018

डिजिटल डेस्क, पटना बिहार के भागलपुर में दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प के मामले को लेकर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। तेजस्वी ने इसे हालिया उपचुनावों से जोड़ते हुए कहा है कि हार से बौखलाकर भागलपुर में दंगा कराया गया है। तेजस्वी ने ट्वीट में लिखा है- 'हार से घबराये व बौखलाहट में कल शाम भागलपुर में दंगा करवाया गया अररिया, दरभंगा के बाद अब भागलपुर नीतीश कुमार इतने असहाय,बेबस और लाचार क्यों है? गृह विभाग नीतीश कुमार के पास है वो माहौल बिगाड़ने वाले ऐसे तत्वों और शक्तियों को प्रायोजित और प्रोत्साहित क्यों कर रहे है?'

 


गौरतलब है कि भागलपुर के मुस्लिम बहुल इलाके नाथनगर में शनिवार को एक जुलूस को लेकर दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। है। शनिवार को हिंदू कैलेंडर विक्रम संवत को लेकर जुलूस निकाला जा रहा था। यह जुलूस मदनी चौक के पास रुक गया। बताया जाता है कि जुलूस का स्थानीय लोगों ने विरोध किया। दोनों समूहों में पहले बहस हुई, जिसने बाद में हिंसा की शक्ल ले ली। कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की गई। कुछ शरारती तत्वों ने दोपहिया वाहन को आग के हवाले कर दिया।

 


बता दें कि इससे पहले तेजस्वी ने वीडियो शेयर करते हुए एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को निशाने पर लिया। ट्वीट में उन्होंने लिखा है, 'केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भीड़ को अपनी ही सरकार के खिलाफ भड़का रहे हैं। वह भीड़ से डीएसपी के खिलाफ 'डीएसपी मुर्दाबाद' के नारे लगाने के लिए कह रहे हैं।' जो विडियो तेजस्वी ने शेयर किया है उसमें गिरिराज पहले से नारे लगाते हुए समर्थकों से डीएसपी मुर्दाबाद के नारे लगाने के लिए कहते दिख रहे हैं।