तेलंगाना में भाजपा नेता के रिश्तेदार से 1 करोड़ रुपये बरामद

Rs 1 crore recovered from relative of BJP leader in Telangana
तेलंगाना में भाजपा नेता के रिश्तेदार से 1 करोड़ रुपये बरामद
तेलंगाना में भाजपा नेता के रिश्तेदार से 1 करोड़ रुपये बरामद
हाईलाइट
  • तेलंगाना में भाजपा नेता के रिश्तेदार से 1 करोड़ रुपये बरामद

हैदराबाद, 1 नवंबर (आईएएनएस)। हैदराबाद पुलिस ने रविवार को तेलंगाना में डबक विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार एम. रघुनंदन राव के एक रिश्तेदार से 1 करोड़ रुपये नकद जब्त किए।

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने कहा कि 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव से पहले मतदाताओं के बीच बांटने के लिए पैसा ले जाया जा रहा था।

रघुनंदन राव के बहनोई सुरभि श्रीनिवास राव की कार से हैदराबाद में बेगमपेट फ्लाईओवर के पास पैसे की जब्त की गई।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि श्रीनिवास राव ने पुलिस को बताया कि पूर्व सांसद और भाजपा नेता जी. विवेक की कंपनी विशाखा इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मैनेजर ने उन्हें ये पैसे दिए हैं।

पैसे की बरामदगी के बाद नार्थ जोन टास्क फोर्स और बेगमपेट पुलिस ने श्रीनिवास राव और कार चालक रवि कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दो मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं और केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सिद्दीपेट जिले के डबक में उपचुनाव के लिए प्रचार अभियान समाप्त होने के कुछ समय पहले ही ये पैसे बरामद किए गए।

सिद्दीपेट में भाजपा उम्मीदवार के एक रिश्तेदार के घर से 18.67 लाख रुपये नकद जब्त होने के बमुश्किल छह दिन बाद ही ये नया मामला सामने आया है। उस वक्त रघुनंदन राव के अपने रिश्तेदार के घर पहुंचने पर खूब ड्रामा हुआ था जब भाजपा कार्यकर्ताओं ने घर से बाहर आ रहे पुलिस और राजस्व अधिकारियों पर हमला किया और 12.80 लाख रुपये छीन लिए।

भाजपा ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने उसके उम्मीदवार को बदनाम करने के लिए घर में पैसे रखे। पार्टी के कुछ नेताओं को इस घटना के बाद गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद 26 अक्टूबर को इलाके में तनाव पैदा हो गया था।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किशन रेड्डी ने उसी रात भाजपा उम्मीदवार से मुलाकात भी की। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा से हार की आशंका के चलते टीआरएस सरकार ने एक साजिश रची है।

एसकेपी/एसजीके

Created On :   1 Nov 2020 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story